DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  MP election results 2018: क्या सच साबित होंगे एग्जिट पोल, आज होगा तय?

देशMP election results 2018: क्या सच साबित होंगे एग्जिट पोल, आज होगा तय?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Anuradha
Tue, 11 Dec 2018 08:00 AM
MP election results 2018: क्या सच साबित होंगे एग्जिट पोल, आज होगा तय?

MP elections result 2018 : मध्यप्रेदश विधानसभा की 230 सीटों के चुनाव परिणाम आज 11 दिसंबर को जारी होंगे। यहां की सभी सीटों पर 28 नवंबर 2018 को मतदान हुआ था। अब देखना है कि एग्जिट पोल का अनुमान कितना सच साबित होगा। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का विश्वास जताते हुए कहा कि उनसे बड़ा ‘सर्वेयर’ कौन है। वह दिन-रात जनता के बीच रहते हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है। एक तरफ  India Today- Axis My India एग्जिट पोल के अनुसार दोनों दलों के बीच में कड़ी टक्कर का अनुमान है, वहीं CNX - Times Now एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 126 सीटें मिल सकती हैं तो ABP न्यूज और CSDS की माने तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 126 सीटों का अनुमान है। अब देखना है किस एग्जिट पोल का अनुमान सच साबित होगा। 

mp election result 2018 live updates: मध्य प्रदेश चुनाव 2018 परिणाम आज, 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का विश्वास जताते हुए कहा कि उनसे बड़ा ‘सर्वेयर’ कौन है। वह दिन-रात जनता के बीच रहते हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है।

एग्जिट पोल की मानें तो  India Today- Axis My India एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 102 से 120 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस को 104-122 सीटें मिल सकती हैं। दोनों दलों के बीच में कड़ी टक्कर का अनुमान है।

लोकनीति और सीएसडीएस का एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र की 56 सीटों में से बीजेपी को 20, कांग्रेस को 33 और अन्य की 3 सीटें मिलती दिख रही हैं। ABP न्यूज और CSDS के अनुसार, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 126 सीटों का अनुमान है। बीजेपी को 94 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, अन्य के खाते में 10 सीटें आ सकती हैं। CNX - Times Now एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 126 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस को 89 सीटें और अन्य के खाते में 9 सीटें आ सकती हैं।

Assembly Election Results: राजस्थान, MP-छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आज, सबसे पहले यहां देखें

प्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य में परिवार के साथ अवकाश बिताने के बाद शनिवार की सुबह वहां से रवाना होने से पहले चौहान ने एग्जिट पोल के सर्वे के सवाल पर मीडिया से कहा, ‘मुझसे बड़ा सर्वेयर कौन है। दिन-रात जनता के बीच रहता हूं। प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है।’

संबंधित खबरें