DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटिकट ट्रेन में पकड़ी गई 9वीं की छात्रा की हकीकत आई सामने तो हैरत में पड़ गए अधिकारी

mother scolded daughter and 9th class student took away 1 lakh from the house

उत्तर-प्रदेश के गाजियाबाद के वसुंधरा की रहने वाली नवीं की छात्रा को मां की डांट इतनी नागंवार गुजरी कि गुस्से में घर छोड़ दिया। लखनऊ मेल में टीटीई ने चेकिंग में बिना टिकट मिलने पर छात्रा को आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया,जहां से उसे चाइल्ड लाइन भेजा गया। दो दिन चाइल्ड लाइन को गुमराह करने के बाद जब हकीकत सामने आई तो चाइल्ड लाइन और सीडब्लूसी भी हैरत में पड़ गई। जांच में सीडब्लूसी की साइड मददगार निकली, छात्रा का फोटो वायरल हुआ तो गाजियाबाद सीडब्लूसी से संपर्क करने के बाद बच्ची के परिजनों का पता चला। जिसमें बुधवार को साफ्टवेयर इंजीनियर पिता के आने पर सीडब्लूसी ने बच्ची और उसके पास से मिले एक लाख पांच हजार रुपए भी उनके हवाले के दिए। 

चाइल्ड लाइन और सीडब्लूसी के सामने रोजाना परिजनों से नाराज होकर तमाम बच्चे आते हैं लेकिन सोमवार की रात दिल्ली से लखनऊ जाने वाली लखनऊ मेल में एक तेरह चौदह साल की लड़की टीटीई को बिना टिकट सफर करती मिली जिसको उन्होंने मुरादाबाद में आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ ने भी डयूटी की औपचारिकता करते हुए चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में लड़की ने मां बाप  के मरने की बात कही साथ ही आंटी द्वारा पाले जाने की बात कही। 

TikTok की पत्नी को लगी ऐसी लत कि पति को ठुकराया

परिजनों का पता लगाने को टीम लगी, इसी बीच सीडब्लूसी ग्रुप पर जब बच्ची का फोटो वायरल हुआ तो गाजियाबाद सीडब्लूसी से संपर्क कर परिजनों तक पहुंचा गया। पता चला कि नवीं  क्लास में पढ़ने वाली छात्रा कोई मामूली घर की नहीं बल्कि गाजियाबाद के वसुंधरा में रहने वाले साफ्टवेयर इंजीनियर की इकलौती बेटी है। पता चलने पर जब लड़की के सामान की तालाशी ली तो काउंसलिंग सदस्य हैरान रह गया। लड़की के पाकेट में एक लाख पांच हजार रुपए निकले। जब लड़की से फिर बात की तो बोली मां बार बार पढ़ाई के लिए टोकाटाकी करती थी इसलिए मैं घर से भाग आई और घर पर रखे रुपए भी ले आई। मंगलवार रात परिजनों से बच्ची की तसदीक होने के बाद बुधवार को माता पिता पहुंच गए, जहां सीडब्लूसी के अध्यक्ष गुलजार अहमद, सदस्य मिंदर सिंह, नीतू सक्सेना, डा. जीके उपाध्याय और बिसेंट ने घर से भागकर आई छात्रा और उसके पास से मिली रकम को परिजनों को सौंप देकर रवाना किया। 

हरियाणा: कब्र से निकालकर मुर्दे की काटी गर्दन

सीडब्लूसी ग्रुप पर फोटो वायरल होने से मिली मदद    
न्यायपीठ का कहना है कि यह तो गनीमत रही  कि बच्ची का फोटो सीडब्लूसी की साइड पर ट्रेस हो गया, नहीं तो जितनी रकम बच्ची के पास थी, किसी को भनक लगती तो कुछ भी हो सकता था ।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mother scolded daughter and 9th class student took away 1 lakh from the house