ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइस बार बुजुर्गों को नहीं, युवाओं पर भारी पड़ रहा कोरोना; जानें संक्रमण के लक्षण पर क्या बोले विशेषज्ञ

इस बार बुजुर्गों को नहीं, युवाओं पर भारी पड़ रहा कोरोना; जानें संक्रमण के लक्षण पर क्या बोले विशेषज्ञ

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़तोरी के साथ-साथ इसके लक्षण में बदलाव के भी संकेत मिले हैं। इस बार का कोरोना बुजुर्गों से ज्यादा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा है। इस बार कुछ ऐसे भी मरीज सामने...

इस बार बुजुर्गों को नहीं, युवाओं पर भारी पड़ रहा कोरोना; जानें संक्रमण के लक्षण पर क्या बोले विशेषज्ञ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Apr 2021 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़तोरी के साथ-साथ इसके लक्षण में बदलाव के भी संकेत मिले हैं। इस बार का कोरोना बुजुर्गों से ज्यादा युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा है। इस बार कुछ ऐसे भी मरीज सामने आए हैं जिसको बुखार और सर्दी जुकाम नहीं लेकिन वो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की फाउंडर निदेशक डॉ गौरी अग्रवाल ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि बजुर्गों की तुलना में युवा ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार के लक्षण अलग हैं। कई लोगों को मुंह सूखने की शिकायत, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, मितली, उल्टी, आंखे लाल होना और सिरदर्द की शिकायत मिली है। गौरी ने कहा कि इस बार सभी मरीज को बुखार होने की शिकायत नहीं है।

टेस्टिंग कराने के लिए घरों से आ रहे कॉल
गौरी ने कहा कि फिलहाल कोरोना वायरस के लिए टेस्टिंग बढ़ गई है, घर से सैंपल लेने के लिए बहुत कॉल आ रही है जिसें संभालना मुश्किल हो गया है। उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर और मशीनों की कोई समस्या नहीं, दिक्कत 24 घंटे के भीतर आईसीएमआर एंट्री करने को लेकर हैं। बता दें कि हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि राज्य में 65 प्रतिशत नए मरीज 45 साल के कम आयु के हैं।

2,61,500 नए मामले
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 1,47,88,109 पर पहुंच गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक उपचाराधीन मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें