ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत का कोरोना पर जबरदस्त चोट, पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगे

भारत का कोरोना पर जबरदस्त चोट, पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगे

देश में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार दिन पर दिन बड़ती जा रही है। सोमवार को देश में एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर यह...

भारत का कोरोना पर जबरदस्त चोट, पांचवीं बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Sep 2021 12:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार दिन पर दिन बड़ती जा रही है। सोमवार को देश में एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। मंडाविया ने कहा कि ऐसा पांचवी बार हुआ जब एक दिन में कोरोना वायरस की एक करोड़ से अधिक डोज दी गई है।

मंडाविया ने अपने ट्वीट में देश को बधाई देते हुए लिखा 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना पर चोट किया है। ऐसा पांचवीं बार हुआ जब देश में एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई है।' केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय ने सोमवार की देर शाम यहां बताया कि इसके साथ ही कुल टीकाकरण 86 करोड के पार हो गया है।

देश में कोरोना वायरस के 26 हजार से अधिक नए मामले

बता दें कि सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 26,041 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 3,36,78,786 हुए, 276 संक्रमितों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,47,194 पर पहुंच गई है। वहीं, देश में देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 2,99,620 हुई।

यूपी में एक दिन में 34 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

एक दिन में 34 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड टीका देकर उत्तर प्रदेश ने फिर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बीते 6 सितम्बर को प्रदेश में 33,42,360 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी, जो देश के किसी राज्य में एक दिन में सर्वाधिक कोविड टीकाकरण था, अब सोमवार को यूपी ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ एक नया कीर्तिमान रचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें