ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमानसून सत्र: आज संसद में विपक्ष का सामना करने को एनडीए तैयार

मानसून सत्र: आज संसद में विपक्ष का सामना करने को एनडीए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सांसदों से एकजुट होकर संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के आरोपों की पोल खोलने का आव्हान किया। संसद सत्र की पूर्व संध्या पर मंगलवार को संसद में एनडीए नेताओं की बैठक...

मानसून सत्र: आज संसद में विपक्ष का सामना करने को एनडीए तैयार
नई दिल्ली’ विशेष संवाददाता Wed, 18 Jul 2018 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सांसदों से एकजुट होकर संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के आरोपों की पोल खोलने का आव्हान किया। संसद सत्र की पूर्व संध्या पर मंगलवार को संसद में एनडीए नेताओं की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्र में विपक्षी चुनौतियों का सामना करने के लिए एनडीए पूरी तरह तैयार है। मानसून सत्र बुधवार को शुरू हो रहा है, यह दस अगस्त तक चलेगा।

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव से निपटने के लिए एनडीए और सरकार के पास भारी बहुमत है।  

एनडीए नेताओं के साथ संसद सत्र की रणनीति पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की कीचड़ उछालने और आरोपों की राजनीति का पर्दाफाश करने को कहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की जो भी सफलताएं हैं, वह समूचे एनडीए और इसके हर सांसद की हैं। इसके पहले एनडीए नेताओं ने देश की अर्थव्यवस्था के दुनिया में छठे स्थान पर पहुंचने और किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने के लिए एमएसपी में की गई बढ़ोतरी को लेकर दो प्रस्ताव पारित कर प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

भाजपा सदन में अपने सांसदों की अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित करेगी:
एनडीए की बैठक से पहले भाजपा संसदीय दल कार्यकारिणी की बैठक में संसद सत्र की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में पूरे सत्र के दौरान दोनों सदनों में भाजपा के सभी सांसदों की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा गया है, ताकि किसी भी मौके पर विपक्षी की तैयारियों से निपटा जा सके। विपक्ष सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर एकजुट रहने का संकेत दे चुका हैं। इसी के मद्देनजर भाजपा ने यह रणनीति बनाई है कि किसी भी मुद्दे पर विपक्ष को कड़ा जवाब दिया जाए। इसके लिए पार्टी के अधिकांश सदस्यों की मौजूदगी जरुरी है। 

मॉनसून सत्र कल से, विपक्ष ने सुमित्रा महाजन को खत लिख की ये अपील

प्रधानमंत्री ने पूरे एनडीए को श्रेय दिया :
कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्थित थे, लेकिन दोनों नेताओं ने कोई भाषण नहीं दिया। पार्टी के अन्य नेताओं में इस बात पर जोर दिया कि विपक्षी दलों की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों पर पार्टी पूरे तथ्यों के साथ जवाब देगी। गौरतलब है कि विपक्षी दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही है। इसके अलावा वे बेरोजगारी, किसानों की समस्या, नौकरियों में आरक्षण, भीड़ के पीट पीट कर हत्या की घटनाओं तथा कुछ अन्य ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरने की बात कह चुके हैं। 

ये भी पढे़ंः देश की सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें