ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोकसभा LIVE: राजनाथ बोले- SC की निगरानी में हो रहा है NRC का काम, विपक्ष न करें राजनीति

लोकसभा LIVE: राजनाथ बोले- SC की निगरानी में हो रहा है NRC का काम, विपक्ष न करें राजनीति

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के दूसरे और अंतिम मसौदा जारी होने के बाद उसकी गूंज लोकसभा तक सुनाई दी। सोमवार को मानसून सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत रॉय ने लोकसभा में एनआरसी...

लोकसभा LIVE: राजनाथ बोले- SC की निगरानी में हो रहा है NRC का काम, विपक्ष न करें राजनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Mon, 30 Jul 2018 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के दूसरे और अंतिम मसौदा जारी होने के बाद उसकी गूंज लोकसभा तक सुनाई दी। सोमवार को मानसून सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत रॉय ने लोकसभा में एनआरसी असम मसौदे को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।  राज्यसभा में टीएमसी की तरफ से किए गए हंगामा के चलते राज्यसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

 इस बीच तेलुगू देशम पार्टी के नेताओं ने सोमवार को संसद भवन परिसर में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
 

लाइव अपडेट्स 
1:14 PM
लोकसभा दिनभर के लिए हुआ स्थगित 

12:17 PM राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने इसमें कुछ भी नहीं किया है। सारा काम सुप्रीम कोर्ट के पर्यवेक्षण में हुआ है। सरकार के निराधार आरोप लगाकर हमले किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह अंतिम सूची है लेकिन दावे और विरोध का उन्हें पर्याप्त मौका दिया जाएगा। ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

11.15 AM सोमवार सुबह हुए एनआरसी असम ड्राफ्ट जारी होने के बाद लोकसभा में टीएमसी नेता सौगत रॉय ने अस्थगन प्रस्ताव को नोटिस दिया।

11.10 AM टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने को लेकर संसद में विरोध प्रदर्शन किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें