monsoon reached bihar and jharkhand up may get first rain of season today - बिहार-झारखंड पहुंचा मानसून, यूपी में आज हो सकती है मौसम की पहली बारिश DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार-झारखंड पहुंचा मानसून, यूपी में आज हो सकती है मौसम की पहली बारिश

दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान

करीब ड़ेढ़ सप्ताह के विलंब से मानसून ने झारखंड और बिहार में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा है कि 48 घंटे के भीतर मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में दस्तक दे देगा। विभाग ने महीने के आखिर तक मानसून के दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में छा जाने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ओडिशा के कई हिस्सों में पहुंच गया है। पश्चिम बंगाल के ज्यादातर हिस्सों, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों सुपौल और जमशेदपुर में बारिश दर्ज की गई है। विभाग ने कहा कि 48 घंटों के भीतर मानसून के और प्रगति करने की उम्मीद है। स्थितियां इसके अनुकूल बनी हुई है। इस दौरान मानसून पूरे गुजरात, महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और ओडिशा, झारखंड और बिहार के कुछ और हिस्सों में छा जाएगा। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी प्रवेश कर जाएगा। 

शादी में कम पड़ी प्लेट्स, बारातियों में मचा बवाल, चले लात-घूंसे, एक की मौत
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में मंगलवार से मानसून पूर्व बारिश का दौर शुरू हो सकता है। 29 जून से एक जुलाई के बीच मानसून उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में छा जाएगा।

चौकी से मात्र पचास कदम पर लाखों की चोरी, थाने गया तो सो रही थी पुलिस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:monsoon reached bihar and jharkhand up may get first rain of season today