ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशजाते-जाते खूब बरसेंगे मानसून वाले बादल, बिहार-यूपी और उत्तराखंड में आज से भारी बारिश के आसार

जाते-जाते खूब बरसेंगे मानसून वाले बादल, बिहार-यूपी और उत्तराखंड में आज से भारी बारिश के आसार

पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और पड़ोसी क्षेत्रों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले दो दिनों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने की संभावना है।

जाते-जाते खूब बरसेंगे मानसून वाले बादल, बिहार-यूपी और उत्तराखंड में आज से भारी बारिश के आसार
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Wed, 05 Oct 2022 10:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश के कई राज्यों में आज भी भारी बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट में यह बात कही है। मौसम विभाग ने कहा कि पांच अक्टूबर से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक तेज बारिश की संभावना है। एजेंसी ने अगले तीन से चार दिनों में पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

पूर्वानुमान में कहा गया है, "पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और पड़ोसी क्षेत्रों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले दो दिनों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने की संभावना है।"

पूर्वानुमान के अनुसार, ओडिशा में 6 अक्टूबर, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 5 अक्टूबर, बिहार में 5 अक्टूबर को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश में 5-7 अक्टूबर और छत्तीसगढ़ 6 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान में कहा गया है कि बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 6-7 अक्टूबर, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 5 से 7 तारीख के दौरान बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड में 6 से 8 अक्टूबर के दौरान बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

epaper