DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम मंदिर निर्माण को लेकर संत करेंगे अयोध्या कूच

प्रतीकात्मक तस्वीर

कालीपीठाधीश्वर महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी ने कहा है कि श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर 6 दिसंबर तक देश भर के संत अयोध्या कूच करेंगे। इसका फैसला नवंबर के अंतिम सप्ताह में हरिद्वार या दिल्ली में देश भर के नामी संतों की एक बैठक में लिया जाएगा। कूच से पहले संतों का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिलकर श्रीराम मंदिर निर्माण शुरू कराने को लेकर तिथि घोषित करने की मांग करेगा। अन्यथा संत समाज स्वयं ही मंदिर निर्माण की तिथि घोषित कर देगा।

शुक्रवार को दक्षिण काली मंदिर परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कैलाशानंद ने कहा कि वरिष्ठ संत बैठक करके जो फैसला लेंगे देश भर के संत उसे स्वीकार करेंगे। अभी तो निर्वतमान शंकराचार्य पद्मभूषण सत्यमित्रानंद गिरि ने 6 दिसंबर से अनशन की बात कही है। वे और देश के कई और संत भी अनशन पर बैठ सकते हैं। जरूरत पड़ी तो मंदिर निर्माण को लेकर संत राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री आवास की ओर भी कूच कर सकते हैं।  

कैलाशानंद ने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा के चुनावी एजेंडे में श्रीराम मंदिर निर्माण शामिल था। अब उत्तर प्रदेश और केंद्र दोनों में भाजपा की पूर्ण बहुमत सरकार है। संत मंदिर निर्माण को लेकर कार सेवा को तत्पर हैं। कहा कि देश में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर ऐसी परिस्थिति आ गई है कि संत मठ व मंदिर से बाहर आने को बेताब हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Monk goes Ayodhya to Make Ram Temple