DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

LIVE: मां संग ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, 'प्रियंका गांधी जिंदाबाद' के लगे नारे

रॉबर्ट वाड्रा (ANI)

1 / 2रॉबर्ट वाड्रा (ANI)

Priyanka Gandhi Vadra with husband Robert Vadra.(Burhaan Kinu/HT PHOTO)

2 / 2Priyanka Gandhi Vadra with husband Robert Vadra.(Burhaan Kinu/HT PHOTO)

PreviousNext

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार रात विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं। हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गई जहां उनके पति रॉबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा सोमवार सुबह जयपुर पहुंचे थे। रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष हाजिर होंगे जो बीकानेर में कथित जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में उनसे पूछताछ करेगा। राजस्थान हाई कोर्ट ने उन्हें मामले में एजेंसी के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए थे। उल्लेखनीय है कि निदेशालय ने विदेशों में संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन मामले में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नयी दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी।

पढ़ें जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा से होने वाली ईडी की पूछताछ के LIVE UPDATES:

- रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मांग जयपुर में ईडी की पूछताछ में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय पहुंचे। प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद हैं। इस दौरान दफ्तर के बाहर लोगों ने नारेबाजी भी की। प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

- रॉबर्ट वाड्रा से जिस ईडी दफ्तर में पूछताछ होनी है, उसके बाहर कांग्रेस के पोस्टर्स लगे हैं। एएनआई के अनुसार, पोस्टर में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की तस्वीरें लगी हुई हैं।

फ्लैशबैक

यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर पर 19 लाख पाउंड (ब्रिटिश पाउंड) की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से धनशोधन से संबंधित है। यह संपत्ति कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा की है। इस जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक अदालत से यह भी कहा था कि उसे लंदन में कई नयी संपत्तियों के बारे में सूचना मिली है जो वाड्रा की है। उनमें पचास और चालीस लाख ब्रिटिश पाउंड के दो घर तथा छह अन्य फ्लैट एवं अन्य संपत्तियां हैं। 

वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिये उन्हें ''परेशान किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम की धारा 50 (तलब, दस्तावेजजों की पेशी और गवाही से संबंधित प्राधिकारों के अधिकार) के तहत दर्ज किया जा रहा है जैसा कि पहले दो बार किया गया था।

ईडी के सामने वाड्रा की पेशी ने राजनीतिक रंग अख्तियार कर लिया हैं। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गयी उनकी पत्नी प्रियंका गांधी बुधवार को उनके साथ ईडी कार्यालय तक गयी गयी थीं जबकि गुरुवार को वह पूछताछ के बाद उनके साथ घर लौटी।

पूर्व CBI प्रमुख नागेश्वर राव ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी

PDP नेता ने पीएम मोदी से मांगा संसद हमले के दोषी अफजल गुरू का अवशेष

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Money laundering Case Robert Vadra reached Jaipur with Priyanka Gandhi