ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशटीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने विपक्ष की महिला सांसदों के साथ डाली तस्वीर, लिखा 'WARRIORS ARE BACK'

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने विपक्ष की महिला सांसदों के साथ डाली तस्वीर, लिखा 'WARRIORS ARE BACK'

18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो चुका है। इसी बीच टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने विपक्ष की महिला सांसदों के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'WARRIORS ARE BACK'

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने विपक्ष की महिला सांसदों के साथ डाली तस्वीर, लिखा 'WARRIORS ARE BACK'
Upendraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने 18वीं लोकसभा के पहले दिन आज सोमवार को 2019 और 2024 की विपक्ष की कुछ महिला सांसदों के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा 'WARRIORS ARE BACK'। 2019 की तस्वीर में सांसद महुआ मोइत्रा, कनिमोझी, सुप्रिया सुले, ज्योतिमनी और थामिझाची थंगापांडियन लोकसभा में बैठी हुईं नजर आ रही हैं तो वहीं 2024 की तस्वीर में समाजवादी पार्टी की सांसद डिम्पल यादव भी तस्वीर में दिखाई दे रही हैं।

महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद हैं तो कनिमोझी तमिलनाडू की थूथुकुडी लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। सुप्रिया सुले महाराष्ट्र की बारामति सीट से, थामिझाची थंगापांडियन तमिलनाडू के करूर, चेन्नई साउथ वेस्ट से, और डिम्पल यादव उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद हैं। यह सभी महिला सांसद 18वीं लोकसभी में विपक्ष की भूमिका निभाएंगी।

18वीं लोकसभा में कुल 74 महिला सांसद हैं, यह 2019 के 78 महिला सांसदों से 4 कम है। महिला सांसदों के मामले में पश्चिम बंगाल सबसे आगे है, यहां से 11 महिला सांसद 18वीं लोकसभा में जीत कर आई हैं।
18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ लोकसभा की शपथ ले चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति, संसद परिसर में मूर्तियों का विस्थापन, नीट पेपर लीक को लेकर लगातार हंगामा करना जारी रखा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल ने सोशल मीडिया पर  वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि आज 18वीं लोकसभा का पहला दिन है, ऐसे में सभी सांसदों ने गांधी जी की प्रतिमा के सामने संविधान की कॉपी हाथ में लेकर संविधान को बचाए रखने की कसम खाई। इस वीडियो में सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और टीएमसी सांसद महुआ मोहित्रा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। इन नेताओं ने अपने हाथों में संविधान की प्रतियां ले रखी हैं।

विपक्ष के नेताओं के मुताबिक प्रोटेम स्पीकर के रूप में भृतहरि मेहताब की नियुक्ति करके भाजपा ने उस प्रथा को तोड़ा है जिसमें किसी वरिष्ठ सदस्य को ही प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जाता है। वहीं संसद के पहले दिन पीएम मोदी ने विपक्ष के नेताओं को मीडिया के माध्यम से कहा कि देश की जनता संसद में नेताओं की बहस और लगन को देखना चाहती है, हंगामेबाजी को नहीं।