ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रशंसा: भागवत ने कहा, मोदी अपने लक्ष्य पर अडिग रहते हैं

प्रशंसा: भागवत ने कहा, मोदी अपने लक्ष्य पर अडिग रहते हैं

सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कठिन परिश्रम, संयम, बुद्धिमता, पराक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा, मोदी के व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण पहलु यह है कि वे किसी कार्य को असंभव...

प्रशंसा: भागवत ने कहा, मोदी अपने लक्ष्य पर अडिग रहते हैं
नई दिल्ली। विशेष संवाददाता Thu, 13 Jul 2017 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कठिन परिश्रम, संयम, बुद्धिमता, पराक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा, मोदी के व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण पहलु यह है कि वे किसी कार्य को असंभव नहीं मानते हैं और जो कुछ जरूरी होता है, वह करते हैं। वह अपने लक्ष्य पर अडिग रहते हैं। संघ प्रमुख ने इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर भी मुहर लगा दी कि मोदी 2024 तक सरकार चलाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताब ' द मेकिंग ऑफ ए लीजेंड’ का लोकार्पण करते हुए भागवत ने कहा कि आरएसएस से लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री बनने तक उनकी यात्रा अनूठी रही। उन्होंने कहा कि अगर वे आरएसएस में बने रहते तो बाहरी दुनिया को उनके कार्य की सराहना करने के लिए मौका नहीं मिलता। लेकिन संघ उनके महत्व को समझता है। एक कार्यकर्ता से लेकर स्वयंसेवक और फिर मुख्यमंत्री बनने तक प्रचार और प्रसिद्धी ने उन्हें प्रभावित नहीं किया। 

संघ प्रमुख ने मोदी के कठिन परिश्रम, संयम, बुद्धिमता, पराक्रम की सराहना करते हुए कहा कि उनके व्यक्तित्व का महत्वपूर्ण पहलु यह है कि वे किसी कार्य को असंभव नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा, मोदी ऐसे करिश्माई नेता हैं जिनके दिखने वाले व्यक्तित्व व अंदर वाले व्यक्तित्व में एकरूपता है। 

भागवत ने कहा, मोदी स्वार्थ, भय या मजबूरी में नहीं बल्कि देशभक्ति की भावना से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका रास्ता टेढ़ा-मेढ़ा हो सकता है लेकिन लक्ष्य अडिग है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि मोदी के रूप में समाज का कल्याण करने वाला मिला है। लेकिन सब कुछ उन पर छोड़ देना भी ठीक नहीं होगा। सारे काम सरकार नहीं कर सकती है अन्य विभागों को भी आगे आना चाहिए। 

तीन साल में एक भी दिन मोदी ने नहीं ली छुट्टी : शाह 
कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी के कामकाज की जमकर तारीफ की और कहा कि वे देश के एकमात्र प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने तीन साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उधार की नीतियों व उधार के मॉडलों से देश का विकास नहीं हो सकता है। मोदी ने गुजरात में जो मॉडल बनाए उससे पहले प्रदेश का विकास किया और अब देश का विकास कर रहे हैं।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें