ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपनौती ने हरवा दिया... राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला था हमला, अब इस पर मोहम्मद शमी ने क्या कहा?

पनौती ने हरवा दिया... राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला था हमला, अब इस पर मोहम्मद शमी ने क्या कहा?

World Cup 2023 Final: मोहम्मद शमी से राहुल गांधी द्वारा बोले गए पनौती शब्द को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर शमी ने जवाब दिया कि कंट्रोवर्सी वाले सवाल मेरे समझ नहीं आते हैं।

पनौती ने हरवा दिया... राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला था हमला, अब इस पर मोहम्मद शमी ने क्या कहा?
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Final 2023: वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को टीम इंडिया को छह विकेटों से हरा दिया। इस मैच के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जहां 'पनौती' शब्द ट्रेंड करता हुआ दिखाई दिया, तो वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्हें पनौती बता दिया। राजस्थान की एक रैली में राहुल ने कहा कि अच्छा खासा हमारे लड़के मैच जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। अब इस पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रतिक्रिया दी है।

मोहम्मद शमी से राहुल गांधी द्वारा बोले गए पनौती शब्द को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर शमी ने जवाब दिया कि कंट्रोवर्सी वाले सवाल मेरे समझ नहीं आते हैं। बेसिक चीज पर ध्यान देना चाहिए, दो महीने तक टीम ने मेहनत की, उस पर ध्यान देना चाहिए। पॉलिटिकल एजेंडा जो बीच में आप लोग लाते हैं, वह मुझे समझ नहीं आता। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि इस तरह के संकेत खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते हैं और उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।

शमी ने अमरोहा में मीडिया से कहा, "यह काफी महत्वपूर्ण हैं (पीएम मोदी की खिलाड़ियों से मुलाकात)। जब प्रधानमंत्री आपको प्रोत्साहित करते हैं, तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। क्योंकि आपका मनोबल पहले से ही गिरा हुआ है। यह वास्तव में कुछ अलग है।" बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान की एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम का मतलब पनौती मोदी है। उन्होंने कहा कि मोदी टीवी पर आते हैं और 'हिंदू-मुस्लिम' कहते हैं और कभी-कभी क्रिकेट मैच में चले जाते हैं। वो अलग बात है कि हरवा दिया... पनौती। कांग्रेस नेता ने कहा, ''हमारे लड़के क्रिकेट विश्व कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया।'' राहुल गांधी के इस बयान के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की है, जिसके बाद राहुल गांधी से 25 नवंबर तक जवाब मांगा गया है। 

वहीं, वर्ल्ड कप फाइनल मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 50 ओवर में 240 रन पर ढेर कर दिया। कठिन बल्लेबाजी सतह पर, कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर तय लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके साथ ही, ऑस्ट्रेलिया ने छठा वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें