ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी-योगी की बैठक राम मंदिर निर्माण की समीक्षा, UP में कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा

मोदी-योगी की बैठक राम मंदिर निर्माण की समीक्षा, UP में कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा

उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने पांच राज्यों के चुनाव के बाद इस बारे में चर्चा करने की बात कही थी।

मोदी-योगी की बैठक राम मंदिर निर्माण की समीक्षा, UP में कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 08 Dec 2023 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। उत्तर प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए इन मुलाकातों को अहम माना जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण से जुड़े पहलुओं पर भी चर्चा की है।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को अयोध्या में राम मंदिर की प्रगति की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने वहां पर बन रहे हवाई अड्डे के निर्माण के बारे में जानकारी दी है। इसका उद्घाटन इसी माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा होने की संभावना है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ हाल ही में एक बैठक के दौरान कहा था, "भक्त स्पष्ट रूप से भगवान के प्रति आकर्षित होंगे और मंदिर के उद्घाटन के बाद भगवान राम को देखने के लिए अयोध्या में बड़ी संख्या में लोग आएंगे। हालांकि, हमें अतिरिक्त परिदृश्यों, पर्यटन आकर्षणों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आने वाले भक्त शहर में रुकें और समय बिताएं।''

उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से राज्य मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व ने पांच राज्यों के चुनाव के बाद इस बारे में चर्चा करने की बात कही थी। समझा जा रहा है गुरुवार को भाजपा नेताओं के बीच चर्चाओं में इस बारे में भी चर्चा की गई है। दरअसल, मध्य दिसंबर से एक माह के लिए खर मास शुरू होने से शुभ कार्य वर्जित रहेंगे। ऐसे में उसके पहले ही विस्तार करने की कोशिश की जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह के साथ चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार व संगठन के मुद्दों पर भी चर्चा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें