DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इमरान खान ने दी बधाई, तो पीएम मोदी ने ऐसे किया धन्यवाद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को ट्वीट करके बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैं भाजपा और उसके सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।’ 


इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें टि्वटर पर जवाब देकर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह हमेशा क्षेत्र में अमन और तरक्की को तरजीह देते हैं।  मोदी ने ट्विटर पर कहा ,‘मैं आपकी बधाई के लिए आभारी हूं । मैने हमेशा क्षेत्र में अमन और विकास को प्राथमिकता दी है।’ प्रधानमंत्री मोदी ने अन्य नेताओं की टि्वटर पर मिली बधाइयों का जवाब दिया है। 

 

'देश ने फकीर की झोली भर दी, ये विजय शौचालय के लिए तड़पती मां की है'; मोदी के भाषण की 10 बातें

पीएम मोदी ने रचा इतिहास, दुनिया में पहली बार GST लागू करने वाली सरकार सत्ता में लौटी

अब तक के परिणाम:
गुरुवार की आधी रात के बाद घोषित किये गये 458 सीटों के परिणामों में से भाजपा ने 272 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है और इस तरह भगवा पार्टी 543 सदस्यीय लोकसभा में 300 के आंकड़े को पार करने की ओर आगे बढ़ रही है। भाजपा ने 31 अन्य सीटों पर बढ़त बना रखी है। बता दें कि साल  2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है। राजग ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Modi Responds to Imran Khan Wishes Says He Prioritises Peace and Development in South Asia