DA Image
31 मार्च, 2020|3:38|IST

अगली स्टोरी

पलटवारः राहुल बोले- यूपीए सरकार की योजनाओं का श्रेय ले रही मोदी सरकार

राहुल गांधी

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के पहले हिस्से के उद्घाटन के साथ कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यूपीए सरकार की योजनाओं का श्रेय लेने का आरोप लगाया है। साथी ही पार्टी ने केंद्र सरकार के हर रोज राजमार्ग निर्माण के दावों पर भी सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री यूपीए सरकार की योजनाओं का श्रेय ले रहे हैं, लेकिन खेतों से निकलते वक्त भी उन्हें गन्ना किसानों पर ध्यान नहीं जाता।

कांग्रेस प्रवक्ता और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वित्तमंत्री के तौर पर पी.चिदंबरम ने आम बजट पेश करते हुए  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की घोषणा की थी। साथ ही राशि का भी आवंटन किया था। काम तेजी से हो, इसलिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिसंबर 2011 में एक्सप्रेस वे के लिए एक स्टेरिंग समिति का भी गठन किया था।

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का काम चार चरणों में होना था। सरकार ने पहला चरण का काम भी देरी से पूरा किया है। इसके बावजूद उद्घाटन को इस तरह पेश किया जा रहा है, जैसे पूरा एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो गया हो। 

राजमार्ग निर्माण पर केंद्र के दावे के जवाब में कांग्रेस का कहना है कि यूपीए सरकार के दौरान चार लेन सड़क एक किलोमीटर बनती थी, तो उसे एक किलोमीटर गिना जाता था। पर मौजूदा सरकार एक किलोमीटर चार लेन सड़क बनाती है, तो उसे चार किलोमीटर गिनती है।

इसी तरह छह लेन की एक किलोमीटर सड़क को छह किलोमीटर गिनती है। इतना नहीं, सरकार ने जिन हाईवे को चौड़ा किया है, मसलन दो लेन को तीन बनाया है या तीन लेन को चार किया है। उन्हें भी एक लेन बनाकर पूरी सड़क निर्माण की गिनती अपने आंकड़ो में कर ली है।

कर्नाटक: विभागों के बंटवारे में हो सकती है देरी

नींद में भूकंप-भूकंप का शोर, स्टेशन पर मची भगदड़, 100 परीक्षार्थी जख्मी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Modi government taking credit of UPA government schemes