ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 31 लोगों को पकड़ा गया

मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 31 लोगों को पकड़ा गया

कहा गया है कि इसके बाद ये मोबाइल फोन शहर में रहने वाले सूडान के नागरिक को बेचे जा रहे थे और कथित तौर पर समुद्री मार्ग से अवैध रूप से इनका निर्यात करता था।

मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 31 लोगों को पकड़ा गया
Madan Tiwariभाषा,हैदराबादSun, 26 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना के हैदराबाद में कथित तौर पर मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया तथा एक सूडानी नागरिक सहित 31 लोगों को पकड़ा लिया गया जिनके पास कुल 713 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त एस. रश्मी पेरुमल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आरोपियों में फोन छीनने वाला, लूटे गए मोबाइल फोनों को खरीदने वाला और मोबाइल फोन तकनीशियन शामिल हैं जो चोरी किए गए फोन को 'अनलॉक' करते थे और उनके आईएमईआई नंबर के साथ छेड़छाड़ करते थे। 

हैदराबाद में मोबाइल फोन छीनने की घटनाओं की जांच के समय यह पाया गया कि शहर में एक बड़ा आपराधिक गिरोह सक्रिय है जिसमें मोबाइल फोन चोरी करने वाले अपराधियों से इन लूटे गए मोबाइल फोन को लिया जाता था और इन्हें देश के बाहर बेचने के लिए भेज दिया जाता था। विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान पुलिस ने हाल ही में मोबाइल फोन लूटने और उन्हें बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड किया और आरोपियों को पकड़ लिया।

पुलिस ने कहा कि एक आरोपी सूडान का नागरिक है और बाकी सभी आरोपी हैदराबाद के मूल निवासी हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने सामूहिक रूप से मोबाइल फोन की चोरी/छीनने की योजना बनाई और इन चोरी किए गए फोन को 'रिसीवर्स' को बेच दिया, जिनके संपर्क में मोबाइल फोन को 'अनलॉक' करने और आईएमईआई नंबरों के साथ छेड़छाड़ करने में विशेषज्ञता रखने वाले तकनीशियन थे। 

कहा गया है कि इसके बाद ये मोबाइल फोन शहर में रहने वाले सूडान के नागरिक को बेचे जा रहे थे और कथित तौर पर समुद्री मार्ग से अवैध रूप से इनका निर्यात करता था। मामले की गहन जांच के बाद हैदराबाद पुलिस ने 31 आरोपी लोगों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 713 मोबाइल फोन जब्त किए।