Mobile phone services in Kashmir now restored mobile Internet services remain suspended - कश्मीर में मोबाइल फोन फिर शुरू, इंटरनेट सर्विस भी बहाल DA Image
17 फरवरी, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में मोबाइल फोन फिर शुरू, इंटरनेट सर्विस भी बहाल

the 2g mobile internet services will be restored in the kashmir valley from friday midnigh ht photo

गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए एहतियात के तौर पर कश्मीर घाटी में बंद की गई मोबाइल फोन सेवाओं को कुछ घंटे बाद रविवार (26 जनवरी) को फिर से शुरू कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा, ''कश्मीर में शाम चार बजे मोबाइल टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी गई।"

करीब साढ़े पांच घंटे बाद 9 बजकर 45 मिनट पर मोबाइल इंटरनेट सर्विस भी कश्मीर में बहाल कर दी गई। घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा बंद करना सुरक्षा ड्रिल का हिस्सा है। दरअसल 2005 में आतंकवादियों ने मोबाइल फोन के जरिए स्वतंत्रता दिवस समारोह के निकट आईईडी विस्फोट किया था।

इसी बीच गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल किये जाने के कुछ घंटों बाद शनिवार (25 जनवरी) को अधिकारियों ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सेवाओं को फिर से बंद कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य का विभाजन कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने की घोषणा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mobile phone services in Kashmir now restored mobile Internet services remain suspended