DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू के 5 जिलों में 24 घंटे के भीतर फिर बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा

restrictions and night curfews were imposed in several districts of jammu and kashmir after the cent

जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में रविवार सुबह मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से स्थगित कर दी गई। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला संविधान का अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख नाम से दो केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के फैसले से पहले चार अगस्त से स्थगित टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा को शुक्रवार रात बहाल कर दिया गया था। 

एक अधिकारी ने कहा, “मोबाइल इंटरनेट सेवा को कुछ कारण से फिर से अस्थायी तौर पर स्थगित कर दिया गया है। स्थिति की समीक्षा के बाद इसे बहाल किया जाएगा।” जिला प्रशासन जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में जमीनी स्थिति और सोशल मीडिया पर बारीकी से नजर बनाये हुए है और यदि कोई स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करते या शांति तथा सौहार्द को बिगाड़ने के लिए अवांछित सामग्री प्रसारित करने पाया गया, तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

पीएम मोदी के 15 अगस्त को दिए भाषण पर शत्रुघ्न सिन्हा ने क्या कहा,पढ़ें

राजौरी जिले में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत लगायी गयीं पाबंदिया हटा ली गयी हैं, लेकिन रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लगी रहेंगी। 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख नाम से दो केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले से पहले चार अगस्त की आधी रात से मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दी गयी थी।  

राजनाथ सिंह बोले, अब पाकिस्तान से बात होता तो सिर्फ POK पर

जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में स्थिति होगी सामान्य

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने शनिवार को कहा कि एक सप्ताह में जम्मू-कश्मीर की स्थिति सामान्य हो जायेगी। रेड्डी ने यहां  21 वें वार्षिक वाइएसीए कारगिल स्पोट्र्स महोत्सव के उद्घाटन से इतर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोमवार से जम्मू-कश्मीर के कुछ को  छोड़कर सभी जिलों से धारा 144 हटा ली गयी है और सोमवार से सभी शिक्षण संस्थान खुल जायेंगे।

उन्होंने कहा,“जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दजार् देने वाले अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद एहितहातन लगाये गये प्रतिबंधों को धोरे-धीरे हटाया जा रहा है और दिन-ब-दिन स्थिति सामान्य हो रही है। हमने सुरक्षा के  सभी आवश्यक कदम उठाये हैं।”

दक्षिण कोरिया में भारत विरोधी नारों पर प्रदर्शनकारियों से भिड़ी शाजिया

उन्होंने कहा,“ पाकिस्तान भड़काउ बयान देकर जम्मू-कश्मीर में स्थिति खराब करना चाहता है लेकिन हम सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं।” जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को हिरासत में लिये जाने के प्रश्न पर रेड्डी ने कहा कि यह केवल अभी नहीं हो रहा है। कांग्रेस के समय भी जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था। नेताओं को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर एतिहातन गिरफ्तार किया गया है।
 

(इनपुट: वार्ता से)

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mobile internet service stopped in 5 districts of Jammu within 24 hours