DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आनेवाले चुनावों में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा हो सकती है एमएनएस

Senior NCP leader Ajit Pawar (ANI Twitter Pic)

आगामी चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ विपक्षी पार्टियां महागठबंधन की तैयारी कर रही है। इसमें कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस (Nationalist Congress) दो प्रमुख विपक्षी दल हैं।

लेकिन, इस गठबंधन में जहां एनसीपी राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharastra Nav Nirman Sena) को शामिल करना चाहती है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ऐसी किसी संभावना से साफ इनकार कर रही है।

एक दिन पहले बुधवार को एमएनएस चीफ राज ठाकरे से मुलाकात के बाद एनसीपी के सीनियर नेता अजीत पवार ने गुरूवार को कहा- हम एमएनएस को गठबंधन में साथ लाने को लेकर साकारात्मक हैं। मैंने कल (बुधवार) व्यक्तिगत तौर पर राज ठाकरे से मुलाकात कर चर्चा की है। आज एनसीपी की बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर जो चर्चा हुई है उसे कांग्रेस के साथ साझा किया जाएगा। साथ ही, एमएनएस को भी इस बारे में सूचित किया जाएगा। हमारा रूख है कि एमएनएस को गठबंधन में शामिल किया जाए।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावनाएं बढ़ीं

बुधवार को अजीत पवार की राज ठाकरे से मुलाकात

गौरतलब है कि बुधवार को अजीत पवार ने मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ करीब एक घंटे तक मुंबई में चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच यह बैठक पवार के उस बयान के बाद हुई है जिसमें एनसीपी चीफ ने कहा कि एमएनएस को भी लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य मं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में शामिल होना चाहिए।

शरद पवार बोले, कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा बने एमएनएस

पवार ने कहा था- “यह कांग्रेस और एनसीपी के सीनियर नेताओं के ऊपर निर्भर करता है कि वे क्या फैसला लेते हैं। लेकिन, मैं व्यक्तिगत तौर पर ऐसा मानता हूं कि एमएनएस को गठबंधन का हिस्सा होना चाहिए। हमारा लक्ष्य सेना और बीजेपी को हराना है।”

कांग्रेस ने किया पवार के सुझाव का विरोध

उधर, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष संजय निरूपम ने शरद पवार के इस सुझाव का विरोध किया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि यह एक अफवाह है कि एमएनएस आनेवाले चुनावों में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा बनने जा रही है। यह गलत है। कांग्रेस उस गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगा जिसमें एमएनएस हो। वे कभी भी राज ठाकरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे।

ये भी पढ़ें: शिवसेना की भाजपा को दो टूक : चुनाव जीते तो CM हमारा होगा 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MNS may be part of Congress-NCP coalition in coming elections says NCP leader Ajit Pawar