ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बेटे अमित को उतारा राजनीति में, जारी किया पार्टी का नया झंडा

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने बेटे अमित को उतारा राजनीति में, जारी किया पार्टी का नया झंडा

आज मुंबई में अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के दिन भर के महा अधिवेशन (मेगा मीटिंग) के बाद राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपना नया पार्टी ध्वज लॉन्च किया। महाराष्ट्र नवनिर्माण...

मनसे  प्रमुख राज ठाकरे ने बेटे अमित को उतारा राजनीति में, जारी किया पार्टी का नया झंडा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Jan 2020 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आज मुंबई में अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के दिन भर के महा अधिवेशन (मेगा मीटिंग) के बाद राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपना नया पार्टी ध्वज लॉन्च किया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने अपने बेटे अमित ठाकरे को भी आज पार्टी में शामिल किया है।

बता दें कि हाल में महराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच गठबंधन की चर्चा थी। बीजेपी और एमएनएस के बीच उस समय गठबंधन होने की चर्चा शुरू हुई थी जब हाल में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात हुई थी। राज ठाकरे ने संकेत दिया था कि उनकी पार्टी एक नई पहचान और एक नई विचारधारा के साथ खुद को मजबूत करेगी।

एमएनएस के एक वरिष्ठ नेता ने एचटी से कहा था कि हमारी पार्टी का एक धड़ा चाहता है कि बीजेपी के साथ एमएनएस गठबंधन करे। राज्य में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार बनने के बाद प्रदेश की राजनीति में बदलाव आया है। एमएनएस और बीजेपी दोनों को एक दूसरे की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि गठबंधन होता है तो बीजेपी आर्थिक मदद मिलेगी जबकि  एमएनएस बीजेपी को कई मोर्चों पर एमवीए का मुकाबला करने में मदद करेगी। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'एमएनएस और बीजेपी की विचारधारा में काफी अंतर है। हम दोनों कई बार मुलाकात कर चुके हैं लेकिन गठबंधन की गुंजाइश नहीं है। जब तक दोनों की विचारधारा में अंतर रहेगा, तब तक हम साथ नहीं आएंगे।' उन्होंने कहा कि अगर उनका रुख बदलता है तो हम भविष्य में विचार कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें