ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमिजोरम में दो हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला, राज्य में कोरोना के 33 एक्टिव केस

मिजोरम में दो हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला, राज्य में कोरोना के 33 एक्टिव केस

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मिजोरम सरकार ने अगले दो सप्ताह के लिए राज्य में टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा की अध्यक्षता में हुई बैठकर में राज्य...

मिजोरम में दो हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला, राज्य में कोरोना के 33 एक्टिव केस
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Jun 2020 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मिजोरम सरकार ने अगले दो सप्ताह के लिए राज्य में टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा की अध्यक्षता में हुई बैठकर में राज्य की मौजूदा की स्थिति को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। मिजोरम सरकार ने कहा है कि बैठक में मौजूदा स्थिति को देखते हुए 9 जून 2020 से दो सप्ताह से के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। लॉकडाउन को लेकर दिशानिर्देशों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार ने राज्य में क्वारंटाइन की अवधि को 14 दिन से बढ़ाकर 21 दिन कर दिया गया है।

बता दें कि देश के अधिकतर हिस्सों में आज से अनलॉक-1 शुरू हो गया है, पहले की तुलना में कई तरह की ढील दी गई है। हालांकि कुछ राज्यों के कुछ शहर जो कि कोरोना की चपेट में हैं वहां थोड़ी पाबंदी जरूर है लेकिन पहले जैसी नहीं। अनलॉक-1 में सैलून, रेस्तरा, शॉपिंग मॉल भी खोल दिए गए हैं। अनलॉक होने के बाद सड़कों, बाजरों, रेस्तरा के अलावा धार्मिक स्थल पर भी लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें जरूर रखी गई हैं।

दूसरी ओर मिजोरम ने इससे हटकर राज्य में दो हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार मिजोरम में कोरोना संक्रमण के अभी तक 34 मामले सामने आए हैं। जिसमें 1 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है जबकि 33 का इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना वायरस के एक भी मौत रिपोर्ट नहीं हुई है। यह मामले भी हाल फिलहाल में ही बढ़ें हैं। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें