DA Image
22 अक्तूबर, 2020|12:35|IST

अगली स्टोरी

TikTok के बैन होते ही 11 गुना बढ़ गया Mitron ऐप का ट्रैफिक, अब तक पौने दो करोड़ के पास डाउनलोड

government bans tiktok  uc browser and included 59 chinese apps  file pic

सरकार के टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने के एक दिन बाद शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों (Mitron) पर ट्रैफिक 11 गुना अधिक बढ़ गया। वहीं, सिर्फ पांच दिनों के अंदर इस ऐप ने एक करोड़ से एक करोड़ 70 लाख तक यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया।

पिछले दो महीने के अंदर मित्रों ऐप भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप्स में से एक है। मित्रों ऐप के सीईओ और फाउंडर शिवांक अग्रवाल ने बताया कि भारतीय यूजर्स द्वारा दी गई यह प्रतिक्रिया अविश्वसनीय और रोमांचक है। यह हमारी उम्मीद से भी अधिक है। वहीं, ऐप के एक अन्य फांउडर और सीटीओ अनीश खंडेलवाल कहते हैं, 'हमने एक ठोस बैकएंड इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाया है। यह हमें ऐप पर ट्रैफिक में बढ़ोतरी करने में मदद कर रहा है।'

कंपनी का दावा है कि एक घंटे में ऐप पर 30 मिलियन वीडियो व्यूज मिल रहे हैं। यूजर्स दस भाषाओं में लाखों वीडियोज अपलोड करते हैं। शिवांक ने बताया कि मित्रों ऐप में और तेजी लाने के लिए हम कई नए टैलेंट को हायर कर रहे हैं। अभी हम एक युवा कंपनी हैं। उन्होंने कहा, 'हमें पूरी उम्मीद है कि शॉर्ट वीडियो स्पेस में हमारी ऐप सबसे बेहतरीन ऐप होने वाली है। हम और नए फीचर्स को जोड़ने पर काम कर रहे हैं।

इस ऐप के फाउंडर आईआईटी रूड़की के छात्र रहे शिवांक अग्रवाल और विश्वेसरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी के छात्र रहे अनीश खंडेलवाल हैं। यह एक टिकटॉक जैसी ही शॉर्ट वीडियो ऐप है, जिसपर यूजर्स छोटे वीडियोज बनाकर अपलोड करते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mitron app Traffic jumps up 11-fold after Tiktok app ban