DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन 2019: BJP संगठन को मजबूत करेगी, शाह ने की महासचिवों के साथ बैठक

BJP Flag (File Pic)

लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर में भाजपा हर राज्य में अपनी संगठन टीम को मजबूत करने में जुट गई है। राज्यों के नेतृत्व में बदलाव के आसार तो नहीं हैं, लेकिन प्रभारियों के दायित्व फेरबदल की संभावना है। साथ ही प्रमुख नेताओं को अलग-अलग राज्यों के चुनावी दायित्व दिए जाएंगे। 

भाजपा ने इस साल के मई माह से ही लोकसभा चुनावों को लेकर जमीनी तैयारी शुरू कर दी थी। बीच में विधानसभा चुनावों के कारण उसने दो माह इन चुनावों को दिए थे। हालांकि बाकी राज्यों में चुनावी गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई थी। अब पार्टी पूरी तरह से लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटने जा रही है। पूर्वोत्तर से लेकर तटीय राज्यो में उसका विशेष जोर रहेगा। साथ ही उसके मजबूत राज्यों में वह पिछली सफलता दोहराने का प्रयास करेगी। 
मौजूदा टीम में जुड़ेंगे नए लोग

सपा और बसपा साथ आए तो समस्या आएगी: अमित शाह

सूत्रों के अनुसार पार्टी महासचिवों को अहम राज्यों की जिम्मेदारी दी जाएगी और कोशिश की जाएगी कि एक महासचिव के पास दो बड़े राज्यों का प्रभार न हो। इससे उसको एक ही बड़े राज्य में पूरा समय देने का मौका मिले। राजस्थान, मध्य प्रदेश व जम्मू कश्मीर में बदलाव हो सकता है। महाराष्ट्र में मौजूदा प्रभारी सरोज पांडे के साथ नए सह प्रभारी भी जोड़े जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में भी मौजूदा प्रभारियों व सह प्रभारियों में बदलाव हो सकता है। 

पूर्वोत्तर और तटीय राज्य पर विशेष जोर
भाजपा पूर्वोत्तर राज्यों के साथ पश्चिम बंगाल से लेकर केरल तक के अपने कमजोर माने जाने वाले तटीय राज्यों में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की व्यूह रचना की हुई है। इन राज्यों में प्रभारियों के साथ संगठन के खास लोगों को भी जोड़ा जाएगा। पार्टी के उपाध्यक्षों के साथ सचिवों को भी विभिन्न राज्यों में कई अन्य जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। 

अमित शाह ने महासचिवों के साथ बैठक की
इस बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की है। हर माह होने वाली यह बैठक इस बार पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अहम है। सूत्रों के अनुसार बैठक में एक्जिट पोल नतीजों और 11 दिसंबर को आने वाले नतीजों के बाद की संभावित रणनीति पर भी चर्चा की गई है। 

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को युवक ने जड़ा तमाचा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mission 2019 BJP will strengthen the organization Shah met with the General Secretaries of party