ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी की अपील के बावजूद थम नहीं रहा कोरोना वॉरियर्स का अपमान, गुजरात के सूरत में महिला डॉक्टर से बदसलूकी

मोदी की अपील के बावजूद थम नहीं रहा कोरोना वॉरियर्स का अपमान, गुजरात के सूरत में महिला डॉक्टर से बदसलूकी

पीएम नरेंद्र मोदी की बार-बार अपील और गृहमंत्री अमित शाह की ओर से सख्ती के आदेश के बावजूद देश में कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी हो रही है। अब गुजरात के सूरत में एक महिला डॉक्टर को...

मोदी की अपील के बावजूद थम नहीं रहा कोरोना वॉरियर्स का अपमान, गुजरात के सूरत में महिला डॉक्टर से बदसलूकी
लाइव हिंदुस्तान,सूरतMon, 06 Apr 2020 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी की बार-बार अपील और गृहमंत्री अमित शाह की ओर से सख्ती के आदेश के बावजूद देश में कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी हो रही है। अब गुजरात के सूरत में एक महिला डॉक्टर को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। घटना को पीड़ित डॉक्टर ने मोबाइल में कैद कर लिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल है। विपक्ष सरकार को यह कहकर घेर रहा है कि डॉक्टरों के सम्मान में थाली तो बजवा ली लेकिन उनके साथ बदसलूकी क्यों नहीं रोकी जा रही है।

यह भी पढ़ें: PM, मंत्रियों और सांसदों की सैलरी में एक साल तक 30 फीसदी की कटौती
 
सूरत के सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर को उसके पड़ोसियों ने प्रताड़ित किया। पड़ोसियों ने डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने का आरोप लगाया और उनके साथ गाली-गलौच की गई। इस घटना को डॉक्टर ने वीडियो में कैद कर लिया। इसमें दिख रहा है कि पड़ोस में रहने वाला परिवार उन्हें धमका रहा है। वह मोबाइल झपटने की भी कोशिश करता है। वह काफी आक्रामक है और मारपीट पर उतारू है। कुछ लोग वहां खड़े होकर तमाशा देखते हैं तो एक महिला बीच-बचाव करती है। आरोपी महिला से कहता है जो करना है कर ले।



पीएम कर चुके अपील, गृह मंत्रालय ने दिया था सख्ती का आदेश 
पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ दिनों में कई बार कहा है कि डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल, स्टाफ सहित सभी स्वास्थ्य कर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे आगे मोर्चा ले रहे हैं। वह अपनी जान को जोखिम में डालकर दूसरों की सेवा कर रहे हैं। इसलिए उनका सम्मान करना चाहिए। देश के अलग-अलग हिस्सों में डॉक्टरों से बदसलूकी और घर खाली कराए जाने की शिकायतों के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया था।

गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के अहमदाबाद में 11 सहित 16 नए मामले सामने आने से यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है।स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने सोमवार को बताया कि राज्य में अहमदाबाद के 11 सहित कुल 16 नए मामले सामने आने से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है। राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या कल तक 11 हो गई है। वेंटिलेटर पर 2 मरीज हैं और 110 लोगों की हालत स्थिर है।
 

अहमदाबाद में सर्वाधिक 64, सूरत में 17, गांधीनगर और भावनगर में 13-13, वडोदरा में 12, राजकोट में 10, पोरबंदर में तीन, महेसाणा, पाटण, कच्छ और गिर-सोमनाथ में दो-दो तथा जामनगर, मोरबी, छोटाउदेपुर और पंचमहाल में एक-एक मामला है। जिनमें 33 लोगों ने विदेशों और 26 लोगों ने देश में यात्रा की है तथा 85 अन्य स्थानीय हैं। राज्य में 14 हजार 54 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। उसमें से 900 लोग सरकारी अस्पतालों में क्वारंटीन में और 12 हजार 885 लोगों को घरों में और 269 लोगों को निजी क्वारंटीन में रखा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें