ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसरकारी नौकरीः वित्त मंत्रालय में इस पद के लिए 80 हजार है सैलेरी, जल्दी करें आवेदन

सरकारी नौकरीः वित्त मंत्रालय में इस पद के लिए 80 हजार है सैलेरी, जल्दी करें आवेदन

सरकार ने वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद के लिये प्रतिनियुक्ति के आधार पर आवेदन आमंत्रित किये हैं। वित्त मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी एक नोटिस में कहा गया है कि आवेदन वित्त मंत्रालय को...

सरकारी नौकरीः वित्त मंत्रालय में इस पद के लिए 80 हजार है सैलेरी, जल्दी करें आवेदन
दिल्ली, एजेंसी। Sun, 01 Jul 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद के लिये प्रतिनियुक्ति के आधार पर आवेदन आमंत्रित किये हैं। वित्त मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी एक नोटिस में कहा गया है कि आवेदन वित्त मंत्रालय को 20 जुलाई तक मिल जाने चाहिये। 
       
मौजूदा मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम ने हाल ही में पद छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह '' बहुत जरूरी कारणों  से वापस अमेरिका लौटना चाहते हैं। हालांकि, उनके कार्यकाल का करीब एक साल अभी बाकी है। 
       
नोटिस के मुताबिक केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, केन्द्र शासित प्रदेश, सार्वजिनक क्षेत्र के उपक्रम, रिजर्वबैंक और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारी पद के लिये आवेदन कर सकते हैं। उन्हें 80,000 रुपये का निर्धारित वेतन दिया जायेगा। 
       
मान्यता प्राप्त विश्विद्यालयों, अनुसंधान संस्थानों, केन्द्रीय नियामकीय संस्थाओं, अर्ध सरकारी अथवा संवैधानिक, स्वायतशासी संस्था, पंजीकृत निजी संस्थान अथवा वित्तीय संस्थानों के उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र होंगे। इच्छुक उम्मीदवार के पास अर्थशास्त्र  अथवा वित्तीय मामलों में मास्टर डिग्री होनी चाहिये। 

ये भी पढ़ेंः कहां-कहां निकली है वैकेंसी, जानने के लिए यहां क्लिक करें
     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें