DA Image
8 अप्रैल, 2021|7:28|IST

अगली स्टोरी

देश में कोरोना वैक्सीन की कमी पर रार, विदेश भेजने पर रोक से मोदी सरकार ने किया इनकार

un thanks india to give corona vaccine to afghanistan praise government efforts

महाराष्ट्र समेत कई राज्यों से वैक्सीन की कमी की शिकायत के बीच विदेश मंत्रालय ने कहा है कि टीकों के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बगची ने गुरुवार को कहा कि हमारी घरेलू आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आपूर्ति जारी रहेगी। टीके के निर्यात पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार को सवाल किया कि राज्य को गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कुछ अन्य राज्यों की तुलना में कोविड-19 के कम टीके क्यों दिए जा रहे हैं जबकि राज्य टीकाकरण अभियान में अग्रणी है और सबसे ज्यादा उपचाराधीन मामले हैं।

टोपे ने कहा, हमारे पास मुश्किल से नौ लाख खुराकें बची हुई है जिससे एक या डेढ़ दिन ही टीकाकरण हो पाएगा। साथ ही कहा कि टीके की कमी के कारण सतारा, सांगली और पनवेल में कई टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए गए हैं। 

वहीं, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि शहर में कोविड-19 रोधी टीकों का स्टॉक खत्म होने को है, जिसके चलते शुक्रवार को टीकाकरण अभियान रोका जा सकता है। महापौर ने बृहस्पतिवार को 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि अगर शहर को पर्याप्त संख्या में टीके मिलते हैं तो ही टीकाकरण अभियान को जारी रखा जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ministry of External Affairs said There is no ban on the export of Corona vaccines