ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरक्षा मंत्रालय तैनात करेगा वॉलिन्टियर्स जो शहीद और दिव्यांग सैनिको के परिवार वालों के लिए जुटाएंगे फंड

रक्षा मंत्रालय तैनात करेगा वॉलिन्टियर्स जो शहीद और दिव्यांग सैनिको के परिवार वालों के लिए जुटाएंगे फंड

केंद्रीय गृह मंत्रालय 7 दिसंबर को नई दिल्ली के उत्तरी ब्लॉक के चार एंट्री और एग्जिट गेट पर वॉलिंन्टियर्स को फंड एकत्रित करने के लिए तैनात करेगा, ये वॉलिन्टियर्स उन सैनिकों के परिवारों के...

रक्षा मंत्रालय तैनात करेगा वॉलिन्टियर्स जो शहीद और दिव्यांग सैनिको के परिवार वालों के लिए जुटाएंगे फंड
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 03 Dec 2020 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्रालय 7 दिसंबर को नई दिल्ली के उत्तरी ब्लॉक के चार एंट्री और एग्जिट गेट पर वॉलिंन्टियर्स को फंड एकत्रित करने के लिए तैनात करेगा, ये वॉलिन्टियर्स उन सैनिकों के परिवारों के लिए करने के लिए दान इकट्ठा करेंगे जिन्होंने ड्यूटी पर जान गंवाई या विकलांग हो गए। 7 दिसंबर सशस्त्र सेना झंडा दिवस के रूप में मनाया जाता है और रक्षा मंत्रालय के अनुरोध पर फंडरेजिंग की जा रही है।
गृह मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार, वॉलिन्टियर्स को उत्तरी मंत्रालय के कार्यालयों में जाने वाले लोगों और अधिकारियों से दान प्राप्त होगा जो प्रमुख मंत्रालयों के होते हैं। अधिकारियों को "उदारतापूर्वक योगदान करने के लिए" कहा गया है।

यह भी पढ़ें- किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण बंद हैं दिल्ली के कई बॉर्डर, अमरिंदर सिंह आज अमित शाह से आज कर रहे हैं मुलाकात, जानें आंदोलन से जुड़ी अहम बातें
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पूरे दिसंबर मनाया जाएगा। "यह हमारी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि हम अपने सुरक्षाकर्मियों के परिवारों का समर्थन करें, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है या लाइन ड्यूटी में घायल हुए हैं।" सशस्त्र सेना झंडा दिवस 7 दिसंबर को 1949 से प्रतिवर्ष मनाया जाता है ताकि सैनिकों, वायुसैनिकों और नाविकों को सम्मानित किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें