DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर फिर बवाल, बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश के बाद पुलिस ने भीड़ पर किया हल्का बल प्रयोग

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर फिर बवाल, बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश के बाद पुलिस ने भीड़ पर किया हल्का बल प्रयोग

एएनआई,नई दिल्लीAshutosh Ray
Wed, 27 Oct 2021 07:57 PM
दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर फिर बवाल, बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश के बाद पुलिस ने भीड़ पर किया हल्का बल प्रयोग

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर कई महीने से चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच बुधवार को महौल एक बार फिर गरमा गया। अचनाक कुछ लोगों ने वहां लगी बैरिकेडिंग को तोड़ने के प्रयास किया जिसके बाद उन पर काबू पाने के लिए पुलिस की ओर से हल्का बल प्रयोग भी किया गया है। 

दिल्ली पुलिस के सूत्र ने बताया है कि सिंघु बॉर्डर के नजदीक कुछ लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस की ओर से हल्का बल प्रयोग किया गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं, कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान भी वहां मौजूद है। 

गौरतलब है कि लखबीर सिंह नाम के शख्स की सिंघु बार्डर पर 15 अक्तूबर को नृशंस हत्या हुई थी। इसके बाद इस मामले में चार निहंगों नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह ने 15 और 16 अक्तूबर को सरेंडर कर दिया था। पुलिस सरबजीत को 9 दिन और बाकी तीनों को 8 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

लखबीर सिंह की हत्या के मामले में सरेंडर करने वाले चारों निहंगों को पुलिस पूछताछ पूरी होने के बाद अदालत ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। लखबीर सिंह के परिजनों ने सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सांपला ने कहा कि आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है और परिजनों को जल्द मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें