ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसंयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले पोम्पियो- भारत यूएस द्विपक्षीय साझेदार ही नहीं, उससे कहीं बड़े हैं

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले पोम्पियो- भारत यूएस द्विपक्षीय साझेदार ही नहीं, उससे कहीं बड़े हैं

भारत आए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को अपने भारतीय समकक्षीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भारत को न सिर्फ द्विपक्षीय साझेदार बल्कि उससे कही बड़ा बताया...

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले पोम्पियो- भारत यूएस द्विपक्षीय साझेदार ही नहीं, उससे कहीं बड़े हैं
लाइव हिन्दुस्तान,नयी दिल्ली। Wed, 26 Jun 2019 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत आए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को अपने भारतीय समकक्षीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भारत को न सिर्फ द्विपक्षीय साझेदार बल्कि उससे कही बड़ा बताया है। जिससे कि वे एक दूसरे को दुनिया में कहीं भी मदद कर सकते हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका-भारत की साझेदारी नई ऊंचाइयों पर पहुंचने लगी है। जिसमें रक्षा सहयोग और मुक्त व खुले एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारी साझा दूरदर्शिता शामिल है।

जबकि, भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि ऊर्जा, व्यापार मुद्दों, लोगों का लोगों से संपर्क, अफगानिस्तान, खाड़ी और भारत-प्रशांत क्षेत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर, मैंने ट्रंप प्रशासन के मजबूत समर्थन के लिए प्रशंसा व्यक्त की है। जयशंकर ने आगे कहा कि भारत-अमेरिकी रणनीतिक साझेदारी गहन और व्यापक समन्वय पर आधारित है।

ये भी पढ़ें: पोम्पिओ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, अहम सामरिक मुद्दों पर हुई चर्चा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें