ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश ओडिशा के लिए प्रवासी मजदूर बने सिरदर्द, गुजरात से लौटे 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

ओडिशा के लिए प्रवासी मजदूर बने सिरदर्द, गुजरात से लौटे 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

ओडिशा में गुजरात के सूरत से लौटे 20 लोगों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण की पुष्टि हुई है तथा कुल संक्रमितों की संख्या 205 हो गई है।  कोरोना संक्रमित 20 लोगों में 17 गंजम तथा तीन मयूरभंज...

 ओडिशा के लिए प्रवासी मजदूर बने सिरदर्द, गुजरात से लौटे 20 लोग कोरोना पॉजिटिव
एजेंसी,भुवनेश्वरThu, 07 May 2020 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा में गुजरात के सूरत से लौटे 20 लोगों में कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण की पुष्टि हुई है तथा कुल संक्रमितों की संख्या 205 हो गई है।  कोरोना संक्रमित 20 लोगों में 17 गंजम तथा तीन मयूरभंज के निवासी है।  गंजम जिले में अब तक 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और ये सभी लोग हाल ही सूरत से लौटे हैं। राज्य में हाल ही में 35000 से अधिक लोग सूरत से लौटे हैं, जिसके कारण लोगों के बीच घबराहट का माहौल है। 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, गंजम जिले के ही दो लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों ने घर वापसी के लिए ओडिशा सरकार की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाया है।ओडिशा को मयूरभंज जिला अभी तक कोविड-19 से मुक्त था, लेकिन सूरत से लौटे तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण मयूरभंज जिला भी इस संक्रमण से प्रभावित जिलों की सूची में जुड़ गया और इस तरह से राज्य के 30 जिलों में से 17 जिले अब इससे प्रभावित हो चुके हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि सूरत से लौटे जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है , उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया है।  गंजम जिले के निवासी 17 कोरोना संक्रमितों में 16 पुरुष और एक महिला है और ये सभी क्वारंटीन केंद्र में हैं। वहीं मयूरभंज के रहने वाले तीनों कोरोना संक्रमित पुरुष हैं। 

ओडिशा में बुधवार को कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं , जिनमें से अधिकतर गंजम जिले से जुड़े हुए हैं। इस तरह से गंजम जाजपुर जिले के बाद कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला राज्य में दूसरा जिला बन गया है। जाजपुर जिले में इस संक्रमण से अब तक 54 लोग प्रभावित हुए हैं।      
राज्य सरकार ने गंजम जिले में कोरोना के मामलों में हुई बढ़ोतरी को देखते हुए त्वरित कार्रवाई टीमों को तैनात किया है और सभी एहतियाती कदम उठा रही है। 

ओडिशा में कोरोना से प्रभावित 2०5 लोगों में से  अब तक 61 लोग ठीक हुए हैं और इन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी  है। राज्य में इस समय कोरोना के 142 सक्रिय मामले हैं। राज्य में पिछले 24  घंटे के दौरान 3060 नमूनों की जांच हुई है और इसके साथ ही यहां 50514  नमूनों की अब तक जांच की जा चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें