ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकेरल में सोने की तस्करी के मामले की जांच करेगी NIA, केंद्र ने दी अनुमति

केरल में सोने की तस्करी के मामले की जांच करेगी NIA, केंद्र ने दी अनुमति

केरल में सोने की तस्करी के मामले की जांच करने के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अनुमति दे दी है। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री पी. विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक...

केरल में सोने की तस्करी के मामले की जांच करेगी NIA, केंद्र ने दी अनुमति
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 09 Jul 2020 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल में सोने की तस्करी के मामले की जांच करने के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अनुमति दे दी है। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री पी. विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनसे तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक राजनयिक के सामान से करोड़ों रुपये के सोने की जब्ती के मामले में एक प्रभावी जांच के लिए हस्तक्षेप का आग्रह किया था। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, 'एमएचए ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट गोल्ड तस्करी मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को अनुमति दी है, क्योंकि संगठित तस्करी ऑपरेशन के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर प्रभाव हो सकते हैं।'

इससे पहले केंद्रीय एजेंसियों ने इस मामले वांछित महिला का पता लगाने को लेकर केरल पुलिस से मदद मांगी थी। घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि केंद्रीय एजेंसियों ने राज्य पुलिस को पत्र लिखकर इस मामले में वांछित फरार महिला और उसके दोस्त का पता लगाने के लिए तकनीकी सहायता मांगी गई है।

बता दें कि रविवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीमा शुल्क अधिकारियों ने भारी मात्रा में सोना बरामद किया था। यह सोना यूएई के वाणिज्य दूतावास के लिए आए बैगों में भरा हुआ था। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि सोना शौचालयों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों से भरे बैग में रखा हुआ था। तस्करी के आरोप में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वाणिज्य दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें