DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MeToo पर बोले राहुल गांधी, समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'मी टू' अभियान का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा।

देश को देश की जनता ने खड़ा किया: राहुल गांधी (फोटो: एचटी)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'मी टू' अभियान का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह समय है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आएं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अब समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान और मर्यादा के साथ पेश आए। मुझे इसकी खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते हैं उनके लिए दायरा सिकुड़ रहा है।'

उन्होंने कहा, 'बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा।' अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने हाल ही में आरोप लगाया था कि 2008 में एक फिल्म के सेट पर अभिनेता नाना पाटेकर ने उनका यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद हॉलीवुड के 'मी टू' की तर्ज पर भारत में अभियान शुरू हुआ है। अब तक कई महिलाएं अपने साथ हुए गलत आचरण के बारे में खुलकर बोल चुकी हैं।

एमजे अकबर पर लगे आरोप पर ये बोलीं स्मृति ईरानी

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को मीटू मूवमेंट के तहत सामने आने वाली महिलाओं के प्रति समर्थन जाहिर किया था। हालांकि, उन्होंने विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर बोलने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति इससे संबंधित है, उसे ही जवाब देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: महिलाओं का मजाक ना उड़ाया जाए, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए : स्मृति ईरानी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:metoo movement rahul gandhi says time everyone learns to treat women with dignity