ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचोकसी की पत्नी का दावा- मेहुल का एंटीगुआ से गायब होना राज्य प्रायोजित साजिश

चोकसी की पत्नी का दावा- मेहुल का एंटीगुआ से गायब होना राज्य प्रायोजित साजिश

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने गुरुवार को कहा कि एंटीगुआ से व्यवसायी का गायब होना और फिर उसका मिलना, "अफवाह वाली प्रेमिका" बाबरा जबरिका के दावे, सभी एक राज्य...

चोकसी की पत्नी का दावा- मेहुल का एंटीगुआ से गायब होना राज्य प्रायोजित साजिश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Jun 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने गुरुवार को कहा कि एंटीगुआ से व्यवसायी का गायब होना और फिर उसका मिलना, "अफवाह वाली प्रेमिका" बाबरा जबरिका के दावे, सभी एक राज्य प्रायोजित योजना का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि अब पीएम गैस्टन ब्राउन के "झूठ" का भी पर्दाफाश हो रहा है।

उन्होंने कहा, "डोमिनिका के राष्ट्रमंडल से क्यूबा जाने वाली यह बोगी कुछ और नहीं बल्कि एक असफल Google खोज का परिणाम है, जहां लोगों ने डोमिनिकन गणराज्य के साथ डोमिनिका के राष्ट्रमंडल को भ्रमित कर दिया है, क्योंकि क्यूबा डोमिनिकन गणराज्य की दिशा में है और उन दोनों को यानी कॉमनवेल्थ ऑफ डोमिनिका और डोमिनिकन रिपब्लिक विपरीत दिशाओं में हैं।" प्रीति ने बारबरा के इस दावे का जिक्र करते हुए कहा कि वह कभी डोमिनिका नहीं गईं। एंटीगुआ के पीएम ने पहले दावा किया था कि मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डोमिनिका गया होगा।

मेहुल चोकसी के साथ क्या हुआ और वह डोमिनिका में कैसे पहुंचा, इसके विरोधाभासी बयानों के रूप में, डोमिनिका ने उसे एक निषिद्ध अप्रवासी घोषित कर दिया है।

क्या कहती हैं प्रीति चोकसी
प्रीति चोकसी ने बारबरा जबरिका के इस दावे को खारिज कर दिया है कि मेहुल ने उससे झूठे नाम से दोस्ती की थी। पत्नी ने कहा आईटी के इस युग में, सोशल मीडिया पर किसी की भी पहचान की पुष्टि की जा सकती है। उसने यह भी पूछा कि जॉली हार्बर से अपहरण के सीसीटीवी फुटेज क्यों नहीं हैं। अगर वह डोमिनिका जा रहा होता तो अपना पासपोर्ट, कार की चाबियां पीछे क्यों छोड़ता।

बारबरा जबरिका क्या कहती है?
बारबरा जबरिका ने कहा है कि वह अगस्त से मेहुल चोकसी को राज के नाम से जानती है। करोड़ों रुपये के घोटाले में भारत में वांछित व्यवसायी चाहता था कि वह हीरे के कारोबार में शामिल हो जाए। बारबरा ने यह भी कहा है कि वह उसकी प्रेमिका नहीं थी। बारबरा ने यह भी कहा कि एक बार मेहुल चोकसी ने उनसे क्यूबा के बारे में बात की थी लेकिन यह भागने की योजना की तरह नहीं था।

क्या कहते हैं मेहुल चौकसी?
मेहुल चोकसी ने कहा कि 23 मई की शाम को उनका अपहरण कर लिया गया था। इसमें बारबरा, गुरजीत भंडाल और नरेंद्र सिंह सहित कुछ लोग शामिल थे। चोकसी ने कहा कि उन्हें 23 मई की शाम एक नौका पर ले जाया गया। 24 मई को सुबह करीब 10 बजे एक नाव पर उसे डोमिनिका के तटरक्षक बल को सौंप दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें