DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर महबूबा का हमला, बोलीं- देश के लिए सबसे बुरे दिन

महबूबा ने कहा कि मुझे लगता है कि ये हमारे देश के लिए सबसे बुरे दिन हैं कि आप हेमंत करकरे जैसे शहीद के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वालों को उम्मीदवार बना रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती

भोपाल लोकसभा (Bhopal Loksabha) क्षेत्र से भाजपा (BJP) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) के पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे (Hemant Karkare) को लेकर दिये बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने शुक्रवार को कहा, ''ये देश के लिए सबसे बुरे दिन हैं।'' प्रज्ञा 2008 के मालेगांव विस्फोट (Malegaon Blast) मामले की आरोपी भी हैं। 

महबूबा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि ये हमारे देश के लिए सबसे बुरे दिन हैं कि आप हेमंत करकरे जैसे शहीद के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वालों को उम्मीदवार बना रहे हैं। ठाकुर ने शुक्रवार को कहा था कि करकरे ने उन्हें बुरी तरह प्रताड़ित किया था इसलिए उनके दिये श्राप की वजह से वह 26-11 के आतंकी हमलों के दौरान मारे गये थे।

भाजपा ने बुधवार को साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के साथ है। महबूबा ने कहा कि भाजपा ठाकुर जैसी उम्मीदवार को खड़ा करके देश की जनता को क्या संदेश देना चाहती है।

उन्होंने भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच एलओसी (LOC) के आरपार व्यापार के निलंबन को भी बड़ा झटका करार दिया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Bajpai) ने जो काम किये, ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उन्हें समाप्त करना चाहते हैं।

महबूबा ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थीं, तब भी भाजपा व्यापार रोकना चाहती थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया।

शहीद हेमंत पर साध्वी प्रज्ञा के बयान से BJP का किनारा, जानें क्या कहा

साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान पर बोले दिग्विजय, शहादत पर टिप्पणी नहीं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mehbooba attack on Sadhvi Pragya statement says worst day for country