DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेघालय: खदान में फंसे 13 लोगों को ढूंढने का ऑपरेशन जारी, NDRF को मिले 3 हेलमेट

Meghalaya Operations to rescue 13 trapped miners underway for the 18th day. Three helmets have been

मेघालय (Meghalaya) में एक कोयला खदान में बाढ़ में 13 दिसम्बर से फंसे 15 खनिकों को बचाने के अभियान में शनिवार को खनिकों के हेलमेट्स मिले है और एनडीआरएफ (NDRF) ने उनकी फोटो जारी की है। 18वें दिन एनडीआरएफ ने कहा कि फिलहाल उन्हें 3 हेलमेट मिले हैं। वहीं नौसेना के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम से 15 सदस्यीय गोताखोर टीम शनिवार की सुबह पूर्वी जयंतिया पर्वतीय जिले के सुदूरवर्ती लुम्थारी गांव पहुंचेगी।

पंप निर्माता कंपनी किर्लोस्कर बदर्स लिमिटेड और कोल इंडिया ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से मेघालय के उस सुदूरवर्ती कोयला खदान के लिये 18 हाई पावर पंप रवाना किये हैं, जहां 15 खनिक फंसे हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वायुसेना ने भुवनेश्वर से विमान के जरिये 10 पंप पहुंचाए। 

खदान मजदूरों को बचाने के लिए 20 हाई पावर पंप्स के साथ IAF विमान उतरा

इस बीच भुवनेश्वर से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा दमकल सेवा की 20 सदस्यीय टीम उपकरणों के साथ शुक्रवार को शिलांग के लिये रवाना हो गयी। उपकरणों में हाई पावर पंप, हाईटेक उपकरण और तलाशी एवं बचाव अभियान में स्थानीय प्रशासन के लिये मददगार कई गैजेट शामिल हैं।

मेघालय में फंसे खनिकों की जिंदगी बचाइए प्रधानमंत्री जी : राहुल

मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने कोयला खदान मुद्दे पर राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। यह खान गत 13 दिसम्बर को धंस गयी थी और बाद में इसमें बाढ का पानी घुसने से बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meghalaya Operations to rescue 13 trapped miners underway for the 18th day Three helmets have been recovered