DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेघालय खदान: एक और खनिक का शव बरामद, फंसे खनिकों की तलाश में जुटी नौसेना

(एचटी फाइल फोटो)

नौसेना के गोताखोरों ने मेघालय में पूर्वी जयंतिया पर्वतीय जिले के सान गांव स्थित 370 फुट गहरे संकीर्ण कोयला खान में फंसे खनिकों में से एक और का शव शनिवार को बरामद किया। अब तक इस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद दो खनिकों के शव बरामद किए जा चुके हैं।

राहत एवं बचाव कार्य से जुड़े अधिकारी ने बताया कि एक दिन पहले ही असम के चिरांग जिले के आमिर हुसैन नामक एक खनिक के शव की पहचान उसके परिजनों ने की थी। आमिर के परिवार के लोगों ने उसके शव की पहचान की जो पिछले सप्ताह ही नौसेना गोताखोरों ने यूरोव की मदद से बरामद किया था।

अधिकारी ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि नौसेना गोताखारों ने तड़के पानी के भीतर रिमोट से संचालित वाहन (यूरोव) की मदद से 160 फुट से 210 फुट के बीच एक और शव को बरामद किया।

उन्होंने बताया कि नौसेना गोताखोरों ने संकीर्ण खान में फंसे खनिकों की तलाश में पिछले 36 घंटे से लगातार एड़ी चोटी एक किए हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि दूसरे शव को बाहर निकालना है। इस पर काम किया जा रहा है। इस बीच, स्थानीय पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करने के बाद आमिर हुसैन के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया है। गौरतलब है कि गत 13 दिसंबर से ही इस 370 फुट गहरे इस अवैध कोयला खान में एक दुर्घटना के बाद 15 खनिक फंस गए थे। 

योगी आदित्यानाथ बोले- हम 24 घंटे के अंदर सुलझा सकते हैं अयोध्या विवाद

गणतंत्र दिवस पर RJD प्रदेश कार्यालय में ताला लगा देख भड़के तेज प्रताप

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meghalaya mine another miners body recovered navy engaged in search of stranded miners