DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ममता बनर्जी बोलीं- लोकसभा चुनावों में BJP ने दिया धोखा

west bengal chief minister mamata banerjee  file pic

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर धावा बोला और उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी ने धोखा दिया है।

ममते बनर्जी ने कहा, ‘लोकसभा चुनावों में बीजेपी ईवीएम, सीआरपीएफ और इलेक्शन कमीशन के जरिए चुनाव धोखा देकर जीती है। उन्हें कुल 18 सीटें मिली है। कुछ सीट जीतने पर उन्होंने हमारे पार्टी ऑफिस पर कब्जा किया और हमारे लोगों को मारा।’

वह शहीद दिवस पर कोलकाता में रैली कर रही थी जहां उन्होंने यह बात कही। लोकसभा चुनावों में बीजेपी को काफी फायदा मिला है। उन्होंने कोलकाता में 18 सीटें जीती जबकि उससे पिछले साल 2014 के इलेक्शन में कोलकाता में बीजेपी ने 9 सीटें जीती थी। तृणमूल कांग्रेस ने 2014 में 34 सीटें जीती थी जबकि इस बार सिर्फ 22 सीटें ही ममता बनर्जी की पार्टी को मिली। 

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के स्थान पर मतपत्र वापस लाने की मांग की है और कहा है कि लोकतंत्र को बचाने एवं चुनाव के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए देश में चुनाव सुधार जरूरी हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने चुनाव की सरकारी फंडिंग की भी मांग की है।

उन्होंने कहा, ''यह मत भूलिए कि पहले इंग्लैंमड, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका में भी ईवीएम का इस्तेमाल किया गया। लेकिन अब उन्होंने उसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया है... तो ऐसे में हम क्यों मतपत्र वापस नहीं ला सकते? ऐसी संभावना है कि रविवार की रैली के दौरान वह ईवीएम और चुनाव सुधार जैसे मुद्दे जोर-शोर से उठा सकती हैं।

ममता बोलीं- देश में चुनाव सुधार जरूरी,EVM की जगह मतपत्र से हो वोटिंग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mega kolkata rally mamata banerjee says bjp cheated in lok sabha polls