DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  पीएम आवास पर मोदी संग, अमित शाह और नड्डा की बैठक, किसी बड़े फैसले पर लग सकती है मुहर

देशपीएम आवास पर मोदी संग, अमित शाह और नड्डा की बैठक, किसी बड़े फैसले पर लग सकती है मुहर

एजेंसियां,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Jha
Fri, 11 Jun 2021 08:17 PM
पीएम आवास पर मोदी संग, अमित शाह और नड्डा की बैठक, किसी बड़े फैसले पर लग सकती है मुहर

उत्तर प्रदेश को लेकर सियासी अटकलों और केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना के बीच प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा के बीच बैठक चल रही है। पिछले दो दिनों में इन नेताओं के बीच कई ताबड़तोड़ बैठकें हो चुकी हैं। आज ही पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ के साथ भी एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की है। हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि पीएम आवास पर चल रही इस बैठक का एजेंडा क्या है। लेकिन यह बैठक ऐसे समय में चल रही है जब केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल की अटकलें हैं। वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश में भी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हैं। इन अटकलों को इसलिए बल मिला क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों से राजधानी दिल्ली में थे और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर शाह और नड्डा से मुलाकात कर लंबी चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि मोदी अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों से मुलाकात कर रहे हैं। इन मुलाकातों के दौरान नड्डा भी मौजूद थे। भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच यह कवायद शाह की उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय दलों के नेताओं क्रमश: अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के संजय कुमार निषाद और प्रवीण कुमार निषाद से मुलाकात के बाद आरंभ हुई है।

मुलाकातों और चर्चा की इस कवायद के बारे में भाजपा की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। पिछले दिनों नड्डा ने कोविड-19 की दूसरी लहर से पैदा हुई परिस्थितियों और हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर पार्टी महासचिवों और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ दो दिनों तक मंथन किया और इसके बाद सभी नेताओं के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अपनी तैयारियों में जुट गया है। 

संबंधित खबरें