DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिलिए उस सीबीआई ऑफिसर से जिसने दीवार फांदकर चिदंबरम को किया गिरफ्तार

r  parthasarathy scaled the walls of chidambaram   s home and emerged with the senior congress leader

बुधवार की रात पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P.Chidambaram) के जोर बाग स्थित आवास के बाहर गेट पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी रोजाना की तरह बतौर गार्ड खड़े थे। चिदंबरम का घर सुरक्षा के लिहाज से किला में तब्दील था।

लेकिन, बड़ी ही शांतिपूर्वक सीबीआई की दो टीमें बाउंड्री को छलांग लगाते हुए अंदर गए। आईएनएक्स मीडिया केस की जांच कर रहे सीबीआई ऑफिसर आर. पार्थसारथी टीम की अगुवाई करते हुए चिदंबरम के घर की दीवार फांदते हुए अंदर गए और उन्हें वहां से आधे घंटे बाद सीबीआई मुख्यालय लेकर आए।

करीब दो साल पहले सीबीआई ने इस केस में एफआईआर दर्ज की थी जिसमें यूपीए सरकार के पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम कार्ति चिदंबरम की संलिप्तता की बात सामने आ रही थी। पार्थसारथी ने उस जांच को आगे बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोले कार्ति,पीटर और इंद्राणी से कभी नहीं मिला

एक साल बाद अप्रैल 2018 में नई दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर में उनके बगल में कार्ति चिदंबरम थे। सीबीआई कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को सीबीआई हिरासत में और उसके बाद न्यायिक हिरासत में भेजा था।

सीबीआई डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस पार्थसारथी ने पिता-पुत्र के खिलाफ लगातार अपनी जांच जारी रखी। सीबीआई ने यह आरोप लगाया कि आईएनएक्स मीडिया को साल 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड के लिए फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) में अनियमितता बरती गई थी। उस वक्त पीच चिदंबरम यूपीए-1 सरकार में वित्त मंत्री थे।

पार्थसारथी के साथ सीबीआई में काम करने वाले पूर्व अधिकारी उन्हें एक शांत और कर्तव्यनिष्ठ ऑफिसर बताते हैं, जो आईएनएक्स मीडिया केस को कानूनी तौर पर अंतिम निष्कर्ष पहुंचते हुए देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: चिदंबरम के अरेस्ट पर भड़की कांग्रेस,'दिनदहाड़े हुई लोकतंत्र की हत्या'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meet the officer who nab Senior Congress leader P Chidambaram after scaled a wall