DA Image
4 अप्रैल, 2020|9:21|IST

अगली स्टोरी

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंचे वार्ताकार, बोले- प्रदर्शन ऐसी जगह हो कि किसी को परेशानी न हो

mediators

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्यस्थता के लिए नियुक्त किए गए वार्ताकार आज दूसरे दिन शाहीन बाग पहुंचे। वे यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे। बता दें कि साउथ दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को दो माह से ज्यादा हो चुका हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्र को शाहीनबाग वालों से बात करने के लिए नियुक्त किया था। इसके अलावा कोर्ट ने दोनों से पूर्व सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला से मदद लेने की बात भी कही थी। बात चीत जारी है। हेगड़े ने कहा कि बात को सुलझाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि वार्ताकारों की नियुक्ति वकील अमित साहनी द्वारा शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने को लेकर दायर जनहित याचिका पर की गई है। याचिका में कहा गया कि ये लोग गैरकानूनी तरीके से सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे दिल्ली से नोएडा का रास्ता ब्लॉक हो गया है। 

साधना रामचंद्र ने कहा कि कोई नहीं चाहता कि आप लोगों को तकलीफ हो, हम सब भारतवासी है। संजय हेगड़े ने कहा कि हम आपकी बात सुप्रीम कोर्ट तक पुरजोर तरीके से पहुंचाएंगे। बातचीत से बात नहीं बनी तो मामला सुप्रीम कोर्ट जाएगा। एक दूसरे की मदद की बात होनी चाहिए। शाहीन बाग प्रदर्शन के लिए एक मिसाल होना चाहिए। प्रदर्शन ऐसी जगह हो जहां दूसरों को तकलीफ न हो। बात चीत के दौरान वार्ताकारों ने मीडिया से दूर रहने को कहा। बता दें कि शाहीन बाग में 68 दिनों से चक्का जाम है। ये लोग नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mediators sent by sc reached to convince Shaheen Bagh protesters efforts continue to resolve the case