MEA summons Abdul Basit demands action against Pak soldiers responsible for KrishnaGhati  - सैनिकों से बर्बरता मामलाः पाक उच्चायुक्त बासित तलब, दोषी सैनिकों पर कार्रवाई की मांग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैनिकों से बर्बरता मामलाः पाक उच्चायुक्त बासित तलब, दोषी सैनिकों पर कार्रवाई की मांग 

Abdul basit

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के दो सुरक्षाकर्मियों को सिर काटे जाने के मुद्दे पर भारत ने आज पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया । 

विदेश मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विदेश सचिव एस जयशंकर ने बासित को तलब किया और इस घटना पर भारत की नाराजगी से अवगत कराया। भारत के महानिदेशक सैन्य आपरेशन (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को भी बताया है कि ऐसे घृणित और अमानवीय कार्य सभ्यता के मानकों से परे हैं और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। 

विदेश मंत्रालय के सचिव गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल समन के सामने शहीद जवानों का मुद्दा उठाया गया है, साथ ही उनके शव के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उठाया गया है। 

विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि यह साफ है कि यह हमला पाकिस्तानी पोस्ट की देखरेख में हुआ है, यह साफ है कि भारतीय जवानों को मारने वाले लोग एलओसी के उस पार गये हैं। 

उल्लेखनीय है कि एक मई को पाकिस्तान के बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) ने जम्मू कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में 250 मीटर भीतर घुस कर नायब सुबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर दी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MEA summons Abdul Basit demands action against Pak soldiers responsible for KrishnaGhati