DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ता में आने के लिए विपक्ष एकजुट, सोनिया-राहुल से मायावती करेंगी मुलाकात

यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के साथ मायावती।

केंद्र में नई सरकार के गठन के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों के बीच बसपा प्रमुख मायावती सोमवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूदा रहेंगे। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन पर चर्चा होने की संभावना है।  

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने रविवार को बताया कि मायावती सोमवार को लखनऊ से दिल्ली पहुंचेगी। इसके बाद उनका कार्यक्रम सोनिया गांधी और राहुल से मिलने का है। इस प्रस्तावित मुलाकात को विपक्षी दलों के एक मंच पर आने की संभावनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इस सिलसिले में गत शनिवार को उन्होंने मायावती से मुलाकात की थी। अब मायावती की सोनिया और राहुल से संभावित मुलाकात को नायडू के प्रयासों का ही नतीजा माना जा रहा है। 

दरअसल, कई दलों का मानना है कि विपक्ष को चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए। अगर भाजपा को बहुमत नहीं मिलता है तो विपक्ष को सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने की तैयारी पहले ही कर लेनी चाहिए। इस सिलसिले में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में मतगणना के दिन 23 मई को बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में भावी रणनीति को अंतिम रूप दिया जा सकता है। 

वहीं, कांग्रेस के अंदर भी बैठकों का दौर जारी है। गत शनिवार को चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के दूसरे नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया था। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि चुनाव नतीजों से पहले पार्टी हर पहलू पर मंथन कर रही है।

Bihar exit polls 2019 Live: एनडीए को 33 और यूपीए को 7 सीट का अनुमान- सी वोटर 

Exit Polls 2019: कर्नाटक में भाजपा को जबर्दस्त फायदा, UPA को नुकसान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mayawati will meet Sonia Rahul to form opposition Govt in centre