DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी की 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले मायावती ने बसपा में किए ये बदलाव

बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधानसभा की 12 सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए मैदान में नई टीम उतारी है। इसके लिए शेष बचे नौ मंडलों लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़, गोरखपुर, देवीपाटन, बस्ती और अयोध्या को तीन जोनों में बांटते हुए इनके प्रभारी बनाए दिए हैं। प्रत्येक जोन में तीन-तीन मंडलों को रखा गया है। प्रत्येक मंडल में एक टीम में तीन और हर जिले में तीन-तीन टीमें बनाते हुए दो-दो लोगों को रखा गया है। इनका मुख्य काम संगठन के साथ भाईचारा कमेटियां बनाना होगा। इसके पहले नौ मंडलों का तीन जोन बनाया जा चुका है।

उप चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा जल्द
मायावती ने पार्टी कार्यालय पर शनिवार को बैठक में सभी नौ मंडलों से आए पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि विधानसभा उप चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी जाएं। योग्य और लोकप्रिय नेताओं के नामों का एक पैनल बनाते हुए उन्हें जल्द भेजा जाए, जिससे वे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द कर सकें। उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद उन्हें चुनावी तैयारियों के लिए पूरा मौका मिलेगा। मायावती ने यह भी निर्देश दिया है कि उप चुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों में सेक्टर, बूथ व भाईचारा कमेटियों का गठन जल्द कर लिया जाए।

हिन्दुस्तान खास: अफसरों की काली कमाई छिपाने में पत्नियां आगे

इन्हें मिली जिम्मेदारी
जोन- 4: लखनऊ, इलाहाबाद व मिर्जापुर
प्रभारी- भीमराव अंबेडकर, अशोक गौतम, चिंतामणि, अमरेंद्र बहादुर पासी, डा. जगन्नाथ पाल
जोन- 5: वाराणसी, आजमगढ़ व गोरखपुर
प्रभारी- घनश्याम खरवार, इंदल राम, डा. मदन राम व नौशाद अली
जोन- 6: फैजाबाद, देवीपाटन व बस्ती
प्रभारी- प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, त्रिभुवन दत्त, पवन गौतम, सुनील चित्तौड़, दिलीप कुमार विमल व संजय गौतम

जोन छह में बने सबसे बड़ी टीम
मायावती ने जोन छह यानी फैजाबाद, देवीपाटन व बस्ती मंडल की सबसे बड़ी टीम बनाई है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष के साथ छह लोगों को लगाया गया है।

शहरों में पीएम आवास लेना महंगा होगा, 1 से 2 लाख बढ़ाई जा सकती है कीमत

पिछड़े वर्ग के नेता को बड़ी जिम्मेदारी
मायावती ने पिछड़े वर्ग के नेता व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा पर भरोसा जताते हुए उन्हें छह मंडलों की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें फैजाबाद, देवीपाटन, बस्ती के साथ कानपुर, चित्रकूट व झांसी की जिम्मेदारी दी गई है। 

लखनऊ मंडल में इन्हें मिला काम
बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ मंडल की कमान गंगाराम गौतम को दी है। इनके साथ अखिलेश अंबेडकर, सीएल वर्मा और लालबहादुर पासी को लगाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mayawati these changes in BSP before by-elections in UP 12 assembly seat