ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोकसभा चुनाव 2019: मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में मायावती मांगेंगी वोट

लोकसभा चुनाव 2019: मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में मायावती मांगेंगी वोट

मायावती, अखिलेश यादव व चौधरी अजित सिंह सपा बसपा रालोद गठबंधन के पक्ष 7 अप्रैल से संयुक्त रैलियों का आगाज कर चुनावी शंखनाद करेंगे। इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी की सहारनपुर लोकसभा  सीट से होगी और...

लोकसभा चुनाव 2019: मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में मायावती मांगेंगी वोट
विशेष संवाददाता,लखनऊSat, 16 Mar 2019 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मायावती, अखिलेश यादव व चौधरी अजित सिंह सपा बसपा रालोद गठबंधन के पक्ष 7 अप्रैल से संयुक्त रैलियों का आगाज कर चुनावी शंखनाद करेंगे। इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी की सहारनपुर लोकसभा  सीट से होगी और समापन 16 मई को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में होगा। 

सबसे दिलचस्प 19 अप्रैल की रैली होगी जिसमें मायावती मैनपुरी में यहां से सपा प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगेंगी। आजमगढ़ में संयुक्त  रैली के कार्यक्रम से संकेत मिल रहे हैं कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। यह तीनों नेता इस दौरान कुल 11 रैलियां के जरिए 26 लोकसभा क्षेत्रों में गठबंधन प्रत्याशियों का खास तौर पर प्रचार होगा।

किस्सा 1985 का: जब जनता से मिलने खुली जीप में निकले थे राजीव गांधी

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन ने अपने प्रत्याशियों की जीत और भाजपा की केन्द्र से बेदखली सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं के बीच संयुक्त रूप से रैलियां करने का निर्णय लिया है।

गठबंधन की इन संयुक्त रैलियों से यह संदेश भी जाएगा कि इसमें शामिल दलों के कार्यकर्ता एकजुट हैं और भाजपा के मुमकिन को वे अपने प्रयासों से नामुमकिन में बदलने को तैयार हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि नवरात्र के शुभ दिनों में यह अभियान शुरू होगा। प्रचार सामग्री तथा झंडे में इन दलों के नेताओं के चित्र तथा चुनाव चिह्न संयुक्त रूप से प्रदर्शित किए जाएंगे। समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी तथा राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता, पदाधिकारी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

Lok sabha Elections लड़ने की तैयारी में कई सैन्य अधिकारी, BJP से टिकट की मांग ज्यादा

रैलियों का कार्यक्रम 
07 अप्रैल सहारनपुर (कैराना, बिजनौर और मुजफ्फरनगर)
13 अप्रैल बदायूं  (बदायूं संभल)
16 अप्रैल  आगरा (आगरा, फतेहपुर सीकरी तथा मथुरा)
19 अप्रैल  मैनपुरी
20 अप्रैल  को रामपुर (मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल लोकसभा
20 अप्रैल को फिरोजाबाद
25 अप्रैल कन्नौज
01 मई को फैजाबाद (बाराबंकी, फैजाबाद तथा बहराइच लोकसभा क्षेत्र)
08 मई को आजमगढ़ (आजमगढ़, लालगंज लोकसभा क्षेत्र)
13 मई को गोरखपुर (गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर)
16 मई को वाराणसी (वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज के लोकसभा क्षेत्र)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें