DA Image
13 अक्तूबर, 2020|6:04|IST

अगली स्टोरी

तेजी से बदल रहा है मौसम, देश के इन हिस्सों में भारी बारिश के आसार, IMD का अलर्ट जारी

one and a half inch rain in surat ukai dam water level reached 343 feet

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया। इसके मंगलवार तड़के उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों नरसापुर और विशाखापत्तनम से गुजरने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

आईएमडी के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि इसके प्रभाव के चलते मंगलवार को तेलंगाना में बेहद भारी बारिश की संभावना है जबकि कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं मराठवाड़ा के दूरस्थ क्षेत्रों में भारी से बेहद भारी बारिश का अनुमान है। उन्होंने कहा कि उत्तरी आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा और विदर्भ के दूर-दराज क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें- मुंबई में बुधवार से शुक्रवार तक भारी बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

आईएमडी ने कहा, बंगाल की खाड़ी में कल बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया। इसके 13 अक्तूबर की सुबह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इस दौरान, 55-65 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है, जोकि बढ़कर 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार शाम से ही बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम तक आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में समुद्र में हालात खराब रहेंगे। ऐसे में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mausam ka Samachar weather forecast Rain Forecast Aaj ka Mausam Mumbai Rain