ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमदरसे में मौलाना करता था यौग उत्पीड़न, ऐसे देता था नाबालिग को सजा

मदरसे में मौलाना करता था यौग उत्पीड़न, ऐसे देता था नाबालिग को सजा

मौलाना की पहचान अखिरुल इस्लाम के रूप में हुई है। मौलाना दारुल उलूम शाही मदरसा दक्षिण सलमारा के मतिफाटा इलाके में काम करता है। ममाला सामने आते ही पहले लोगों ने उसकी पिटाई की फिर उसे पुलिस को सौंप दिया।

मदरसे में मौलाना करता था यौग उत्पीड़न, ऐसे देता था नाबालिग को सजा
Himanshu Tiwariविश्व कल्याण पुरकायस्थ, हिन्दुस्तान टाइम्स,सिलचरThu, 09 May 2024 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के दक्षिण सलमारा जिले में एक मदरसे के अंदर एक नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 35 वर्षीय मौलाना (इस्लामिक धार्मिक शिक्षक) को गिरफ्तार किया गया है। मौलाना की पहचान अखिरुल इस्लाम के रूप में हुई है। मौलाना दारुल उलूम शाही मदरसा दक्षिण सलमारा के मतिफाटा इलाके में काम करता है। बुधवार दोपहर को लोगों के एक समूह ने पहले अखिरुल की पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

स्थानीय लोगों ने कहा कि अखिरुल ने कई दिनों तक नाबालिग लड़के के साथ मारपीट की और एक बार तो उसने इसके कारण कक्षाएं लेने से भी इनकार कर दिया। पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने कहा, "उसका व्यवहार हाल ही में बदल गया था और वह कक्षाओं में जाने से डरता था। जब हमने पूछताछ की, तो उसने खुलासा किया कि वह यौन उत्पीड़न का सामना कर रहा था।"

पुलिस ने कहा कि उन्हें बुधवार को लड़के के पिता से एक शिकायत मिली और उसके आधार पर, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 342 (गलत तरीके से कारावास) और यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा की धारा 6 के तहत सजीरगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। अधिकारियों ने कहा, "उस व्यक्ति को शुरुआत में हमारी टीम ने बचाया था और बाद में हमें यौन शोषण मामले में उसकी संलिप्तता के बारे में शिकायत मिली। प्रारंभिक जांच और पूछताछ के बाद, हमें आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले।"

दक्षिण सलमारा के पुलिस अधीक्षक होरेन टोकबी ने कहा कि वे मामले की आगे की जांच कर रहे हैं और गिरफ्तार मौलाना को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, "पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज कराई और हमने उन्हें गिरफ्तार करने से पहले मामले दर्ज किए हैं। हमने बयान दर्ज किए हैं और सबूत भी बरामद किए हैं। आगे की जांच चल रही है।"