ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत बंद का असर, गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

भारत बंद का असर, गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

सोमवार को किसानों के बुलाए भारत बंद की वजह से सुबह-सुबह गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। दरअसल, भारत बंद के कारण दिल्ली पुलिस हर वाहन की चेकिंग कर रही है जिसकी वजह से बॉर्डर...

भारत बंद का असर, गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम
एएनआई ,नई दिल्लीMon, 27 Sep 2021 11:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को किसानों के बुलाए भारत बंद की वजह से सुबह-सुबह गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। दरअसल, भारत बंद के कारण दिल्ली पुलिस हर वाहन की चेकिंग कर रही है जिसकी वजह से बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है। किसानों ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में 27 सितंबर को भारत बंद बुलाया है।

संयुक्त किसान मोर्चा इस भारत बंद की अगुवाई कर रही है। किसानों ने सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए भारत बंद का ऐलान किया है। इस दौरान कई राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहनों की आवाजाही को भी बंद कर दिया गया है।

किसानों ने कहा है कि इस दौरान सभी निजी और सरकारी दफ्तर, शिक्षण संस्थान और अन्य संस्थानों, दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सभी जरूरी सेवाएं जैसे अस्पताल, मेडिकल स्टोर आदि अपना काम जारी रख सकते हैं। 

इन रास्तों को बंद किया गया
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि नेशनल हाईवे 9 और नेशनल हाईवे 24 दोनों ओर से किसान आंदोलन के चलते बंद कर दिया गया है। यूपी से आने वाले और इस रास्ते से यूपी जाने वाले लोगों को इस रूट की बजाय दूसरे रास्तों से गुजरना चाहिए। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि यूपी से आने और जाने वाले लोगों को डीएनडी, विकास मार्ग, सिग्नेचर ब्रिज, वजीराबाद रोड आदि रास्तों से गुजरना चाहिए। 

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में 40 से ज्यादा किसान संगठन बीते साल नवंबर से केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि ये तीनों कानून वापस ले लिए जाएं नहीं तो उनका आंदोलन जारी रहेगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें