Masood Azhar declared a Global Terrorist is justice says France - मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जाना निर्णायक क्षण : फ्रांस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जाना निर्णायक क्षण : फ्रांस

आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह सरगना मौलाना मसूद अजहर(रेउटर्स फोटो)

फ्रांस के राजदूत अलेक्स अंद्रे जिएगलेर ने शुक्रवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी के रूप में संयुक्त राष्ट्र की सूची में शामिल किया जाना आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के मजबूत समर्थन का ठोस सबूत है।

उन्होंने कहा कि फ्रांस भी आतंकवाद की चपेट में रहा है और उसके राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय एजेंडे में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई उच्च स्तर पर है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध समिति द्वारा मसूद अज़हर को सूचीबद्ध किया जाना आतंकवाद के खिलाफ हमारी लंबी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। मुझे बहुत गर्व है कि इस कूटनीतिक जीत को हासिल करने में फ्रांस ने एक मौलिक भूमिका निभाई है।

राजदूत ने कहा, ''यह एक महत्वपूर्ण राजनीतिक निर्णय है क्योंकि हम सुरक्षा परिषद के सदस्यों के साथ आम सहमति पर पहुंच गए। यह आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के मजबूत समर्थन का ठोस सबूत है।

फ्रांसीसी राजदूत ने कहा कि यह कुछ अजीब था कि संयुक्त राष्ट्र ने जैश-ए-मोहम्मद पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन इसके प्रमुख पर प्रतिबंध नहीं था।

उन्होंने कहा, ''उस समय, हमने भारत की मांग की वैधता को बरकरार रखा कि उसके प्रमुख पर प्रतिबंध लगाया जाए। यह अजीब था कि एक आतंकवादी संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया लेकिन उसके नेता पर नहीं लगाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Masood Azhar declared a Global Terrorist is justice says France