mark zuckerberg hits back on at apple ceo tim cook - FB Data leak: जकरबर्ग का APPLE के CEO को जवाब, फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं है DA Image
12 दिसंबर, 2019|5:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FB Data leak: जकरबर्ग का APPLE के CEO को जवाब, फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं है

फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक डेटा लीक मामले में एप्पल के सीईओ टिम कुक को जवाब दिया है। जकरबर्ग ने कुक की ओर से हाल ही में उन पर लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद बताया है। जकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं है। अगर इसकी सर्विसेज के लिए यूजर्स से पैसे लेने लगे तो यह बोझ हर कोई नहीं उठा पाएगा। इसके इलावा जकरबर्ग ने अपने विज्ञापन पर आधारित बिजनेस मॉडल का भी बचाव किया।

जकरबर्ग ने सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि यहां सच्चाई यह है कि अगर आप एक  ऐसी सर्विस की शुरुआत करते हैं जो दुनिया को कोने-कोने से एक दूसरे का काम करती है। तब ऐसे कई लोग होते हैं जो पैसा नहीं चुका सकते हैं।

उन्होंने कहा कि विज्ञापन आधारित बिजनेस मॉडल एक तरीका है क्योंकि अगर फेसबुक अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेने लगेगा तो हर कोई यह बोझ उठा नहीं सकेगा।

यहां पढ़ें क्या था कुक ने-
कुक ने कहा था कि फेसबुक डेटा कलेक्शन तकनीकें खराब हैं, जिसमें यूजर्स से बहुत सारी पर्सनल जानकारियां ली जाती हैं और उनको जमाकर एडवर्टाइजर्स को बेचा जाता है। कुक ने कहा था कि अगर हम अपने कस्टमर्स की जानकारियों को ऐसे इस्तेमाल करने लगेगें तो इससे हमारी काफी कमाई हो सकती है लेकिन हम ऐसा कभी नहीं करेंगे।

यहां भी पढ़ेंसावधान! फेसबुक यूजर्स का डाटा अभी भी नहीं है सुरक्षित

यहां भी पढ़ें- डेटा लीक मामला: सरकार ने फेसबुक को भेजा नोटिस, पूछे कई सवाल

क्या है फेसबुक डेटा लीक मामला-
दरअसल फेसबुक पर आरोप है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के पर्सनल डेटा का गलत इस्तेमाल किया गया था। इसी चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका को राष्ट्रपति बने थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mark zuckerberg hits back on at apple ceo tim cook